XUV300 का सूपड़ा साफ करने आ रही है MG Baojun 510? कहीं इससे पहले ही तो नहीं आ…

mg-baojun-510

MG Motors (एमजी मोटर्स) ने भारत में अपने कई सारे गाड़ियों के मॉडल्स को लांच किये है, जो ग्राहकों के जरूरतों को देखते हुए मिड रेंज से हाई रेंज तक आते है। एमजी की गाड़िया हाई टेक्नोलॉजी और खूबसूरत लुक के लिए जानी जाती है, ये ग्राहकों द्वारा काफी पसंद की जाती है। ग्राहकों के बढ़ते हुए डिमांड को देखते हुए MG Motors इस साल के अंत तक एक और नई कार लांच करने जा रही है। जिसका नाम एमजी बाओजुन 510 (MG Baojun 510) रखा गया है। इसकी शुरुआती कीमत 11 लाख रूपए होने की उम्मीद है।

SUV की लंबाई 4220 मिमी, चौड़ाई 1740 मिमी, ऊंचाई 1615 मिमी, व्हीलबेस 2550 मिमी और लगेज के लिए इसमें 318-लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यह एक 5 सीटर कार होगी जो छोटे फैमिली के लिए परफेक्ट होगी। कार पोलारिस रेड और मैटेलिक गोल्ड जैसे खूबसूरत कलर ऑप्शन में आएगी। बात करे इस SUV के लुक की तो इसके फ्रंट में लो-सेट हेडलैंप, चौड़ी ग्रिल और एलईडी डीआरएल हैं। डोर्स के अंदर आकर्षक दिखने वाले हैंडल हैं और पानी की बोतलों के लिए स्टोरेज है।

MG Baojun 510 इंजन:

कार 1.5-लीटर चार-सिलेंडर, चार-वाल्व पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा जाएगा। जो 115 hp की अधिकतम शक्ति और 146 Nm का टॉर्क बनाता है। इंजन को छह-स्पीड एमटी या एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें 45 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। जिसका दावा किया गया माइलेज 20.3 km /L है।

ये भी पढ़ें: Maruti और Hyundai ने जताई चिंता, जानिए किसने बढ़ाई टेंशन

MG Baojun 510 फीचर्स:

कार के मिलने वाले फीचर्स में एक एंड्रॉइड ऑटोप्ले सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर ड्राइवर की सीट, एक रियरव्यू कैमरा, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण साथ ही एक पैनोरमिक सनरूफ, की लेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट है। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें चार एयरबैग (दो सामने और दो तरफ), पार्किंग सेंसर, लेन डिपार्चर वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और एक रियरव्यू कैमरा शामिल है। लांच के बाद कार सेगमेंट में MG Baojun 510 का टक्कर Mahindra XUV300, Mahindra Bolero, Tata Altroz, Hyundai Exter, Hyundai Verna जैसे दमदार गाड़ियो से होने वाला है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।