लीक्स में सामने आई Royal Enfield Himalayan 450 की इंजन ताकत, ये हो सकती है कीमत

royal-enfield-himalayan-450

ऑफ़ रोडिंग सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए रॉयल एनफील्ड एक के बाद एक नए उपाय कर रही है, इसमें सबसे नई खबर Himalayan सीरीज के विस्तार को लेकर सामने आ रही है। अपकमिंग ऑफ़-रोडर Royal Enfield Himalayan 450 के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले ही लीक हो रहे हैं। लीक्स के मुताबिक इस नई बाइक में 451cc का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाने वाला है, इसमें 39.74bhp तक की पावर देने की क्षमता हो सकती है। अगर आप बाइक राइडिंग का मजा लेना चाहते हैं तो Himalayan 450 के लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं।

इसके लॉन्च के साथ ही कंपनी अपनी रेंज का विस्तार कर लेगी, अभी इनके पास Himalayan 411 है। टेस्टिंग के दौरान बाइक का लुक देखने को मिला है, जिसे देखने पर इसके डायमेंशन और फीचर्स को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है, जिसमें ये पता चलता है की बाइक में 1500mm से लंबा व्हीलबेस दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स में led लाइटिंग देखने को मिलेगी, यानी की बाइक में जितनी भी लाइट्स देखने को मिलेंगी, वो सभी led होंगी। संभव है की स्पेशल फीचर के तौर पर इसमें हलोजन हेडलाइट दी जाए।

एडवेंचर बाइक होने की वजह से Himalayan 450 में सेफ्टी फीचर्स को भी बेहतर बनाया जाने वाला है, इसके लिए बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स को डबल डिस्क ब्रेक से लैश किया जा सकता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक बाकी ऑफ रोडिंग बाइक्स की तरह इसमें भी कुछ एडवांस फीचर्स को नहीं दिया जाएगा, लेकिन डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डीजिटल फ्यूल गेज, लो आयल इंडिकेटर जैसे फीचर्स आपको नयापन देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: XUV300 का सूपड़ा साफ करने आ रही है MG Baojun 510? कहीं इससे पहले ही तो नहीं आ…

जानकारी के मुताबिक ऐसे ही और भी तमाम फीचर्स के साथ आने वाली Royal Enfield Himalayan 450 की कीमत 2.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, हालांकि इसे लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। यहां आपको एक बात ये भी बता दें की बाइक को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है, संभव है की इसे दिवाली तक भी लॉन्च कर दिया जाए। ज्यादा जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।