लॉन्च के लिए शोरूम पहुंची Maruti Wagon R 2023! जानिए क्या हो सकती है कीमत

v

मारुती सुजुकी की टॉप सेलिंग हैचबैक कार Maruti Wagon R को कौन नहीं जानता, ये कार अपने कम्फर्ट और परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। अभी आपको इसके नए मॉडल के बारे में आ रही कुछ जानकारियां देने वाले हैं। चलिए जानते हैं कैसे Maruti Wagon R 2023 खास और अलग होने वाली है। आगे बढ़ने से पहले आपको बता दें की अभी मार्केट में इस कार के ICE और CNG मॉडल की बिक्री की जाती है।

Maruti Wagon R 2023 में क्या होगा नया

Maruti Wagon R 2023 के बारे में अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक कार के डिज़ाइन को नया बनाने के लिए कार के बंपर और ग ग्रिल में बेसिक बदलाव किए जाने वाले हैं। इसके साथ हेडलाइट, टेललाइट, फॉग लैंप में भी नयापन देखने को मिलेगा। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक Maruti Wagon R 2023 में ड्यूल टोन डैशबोर्ड मिलने वाला है, जोकि एक डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ फिट किया जाएगा। इसमें कई एडवांस फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा।

Maruti Wagon R 2023 इंजन

Maruti Wagon R 2023 के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं होगा और उससे भी बड़ी बात ये की नए बदलाव CNG मॉडल में भी देखने को मिलेंगे। सूत्रों के कहना है की कार को लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा, इसका मतलब ये की एक निश्चित संख्या में इसका प्रोडक्शन किया जायेगा।

हालांकि अभी तक इसे लेकर कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। मौजूदा मॉडल में मिलने वाला 1197 सीसी का K12N इंजन अपनी 6000rpm पर 88.50bhp की पावर और 4400rpm पर 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता के साथ आने वाला है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी होगा।

ये भी पढ़ें: Toyota Urban Cruiser Hyryder से धाकड़ कुछ मिल जाए तो मिलेगी पार्टी! लेकिन कीमत

Maruti Wagon R 2023 सेफ्टी

मारुती सुजुकी की गाड़ियां फीचर्स और कीमत के मामले में तो शानदार रही हैं, लेकिन जब बात सेफ्टी की आती है तो ये पिछड़ जाती हैं। कंपनी का कहना है की वो आने वाले समय में अपनी गाड़ियों की सेफ्टी पर खास ध्यान देने वाले हैं, जिसकी शुरुआत Maruti Wagon R 2023 से हो सकती है। इस कार में कम से कम चार एयरबैग, एंटी लोका ब्रेकिंग सिस्टम और कुछ ADAS के फीचर्स भी शामिल हो सकते हैं।

Maruti Wagon R 2023 कीमत

Maruti Wagon R के मौजूदा मॉडल की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है, ये टॉप मॉडल के साथ 7.42 लाख रुपये तक जाती है। जैसा की हमने पहले बताया की Wagon R 2023 में ADAS फीचर्स दिए जाएंगे तो जाहिर है की कीमत भी बढ़ेगी। इसमें 20 से 40 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।