Maruti Wagon R 2023 हुई लॉन्च! जापान की smile भी जल्द ही देने वाली है दस्तक

Maruti Wagon R

Maruti Wagon R: कार में घूमने का शौक रखने वालों के लिए कई गाड़ियां बिकती हैं भारत में, लेकिन अगर कोई पुरानी कंपनी अपने भरोसे पर एक नई कार को लॉन्च करे वो भी बजट में, फिर इससे बेहतर क्या हो सकता है। अब आप सोच रहे होंगे की हम ये बातें क्यों कर रहे हैं, तो बता दें की मारुती ने अपनी Wagon R के एक नए मॉडल पर काम शुरू कर दिया है। अभी हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आ रही है की कंपनी अपने बेस में बदलाव करते हुए एक 9 सीटर कार पर काम कर रही है, जिसे Wagon R माना जा रहा है।

कार को सीधे तौर पर बाकी सभी को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार किया जा रहा है, ये एक टूर कार हो सकती है। इसमें बड़े ही आराम से 8-9 लोग सफर कर सकते हैं। इसका नाम Wagon R होगा या नहीं इसे लेकर कोई भी सुचना नहीं मिल सकी है, लेकिन एक बात तय है की नई गाड़ी को सबसे पहले जापान में लॉन्च किया जाएगा। जानकारों के मुताबिक वहां इसे smile नाम से लॉन्च किया जा रहा है, लुक के मामले में ये काफी हदतक Wagon R से मिलती जुलती है, या फिर कह सकते हैं की इसकी कॉपी है।

नए मॉडल के आते ही फीचर्स भी जारी दिए जाएंगे, सूत्रों के मुताबिक इसके फीचर्स भी काफी हदतक मौजूदा Wagon R से मेल खाते हैं। गाड़ी का इंटीरियर स्मार्ट डिज़ाइन के साथ आने वाला है, इसमें एक से बढ़कर एक खूबियां भी मिलने वाली हैं। लुक देखने पर कार में मिलने वाले बूटस्पेस का अंदाजा लगाया जा सकता है, इसमें सामान रखने के लिए भी पूरी जगह मिल रही है। भारत में बिकने वाले Wagon R के मौजूदा मॉडल में खूबियां भरभर के दी हुईं हैं।

ये भी पढ़ें:10.70 लाख रुपये में मिल रही Maruti Grand Vitara? 91.18bhp पावर, 122Nm…

इसमें 998 सीसी का इंजन दिया जाता है, जबकि नए मॉडल में 1100 सीसी से अधिक ताकतवर इंजन दिया जा सकता है, इसकी ताकत बढ़ने के साथ ही टॉर्क और पावर में भी इजाफा होगा। सेफ्टी के लिए इसमें कम से कम 6 एयर बैग्स दिए जाएंगे, जिसमें पैसंजर और ड्राइवर का एयर बैग भी शामिल है साथ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया जाएगा

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।