लॉन्च के लिए दिल्ली रवाना हुई Maruti Eeco 2024! इस साल के अंत में सभी फीचर्स को…

EECO 2023

Maruti Eeco: बड़ी गाड़ी लेने का सपना देखने वाले कस्टमर्स के लिए आज का ये आर्टिकल काफी सही हो सकता है, इसके माध्यम से हम आपको एक नई कार के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इसे अगले कुछ महीने में लॉन्च किया जा सकता है, तस्वीर में दिख रही इस गाड़ी का नाम है Maruti Eeco, एक समय बंद होने की कगार पर पहुंच चुकी इस कार ने एक बार फिर वापसी करने की ठान ली है और जल्द ही इसे भारत में पेश किया जाएगा। नए लुक और डिज़ाइन के साथ फीचर्स में भी नयापन देखने को मिलेगा, इससे जाहिर तौर पर कार को लेकर आपका विचार बदल सकता है।

यहाँ आपको ये भी बता दें की अभी हाल ही में मारुती ने अपनी Eeco के एक बेस मॉडल को लॉन्च किया है, जिसमें स्पेस और पावर को लेकर कोई भी परेशानी नहीं है, लेकिन इसमें स्मार्ट फीचर्स की कमी साफ नजर आ रही है। गाड़ी का लुक क्लासिक रखा गया है और इंजन में भी कुछ खास बदलाव नहीं देखे जा रहे हैं। Eeco 2024 में एक के बढ़कर एक स्मार्ट खूबियां मिलने वाली हैं, ये सवारी गाड़ी न होते हुए एक पर्सनल कार के तौर पर लॉन्च हो सकती है, अभी मिली जानकारी के मुताबिक Eeco में स्पेस को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं होने वाली है।

कार में बड़े ही आराम से 6-7 यात्री सफर कर सकते हैं और सामान रखने के लिए भी भरपूर जगह दी जा रही है। सेफ्टी के लिहाज से मारुती की गाड़ियां भले ही TATA और Mahindra से पीछे रही हों, लेकिन अभी तक कोई बड़ी मामला सामने नहीं आया, कंपनी की किसी भी कार को लेकर और इसी को जारी रखते हुए Eeco में भी नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े जा रहे हैं, इसमें कम से कम 4 एयर बैग्स दिए जाएंगे साथ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट भी।

ये भी पढ़ें:Maruti Wagon R 2023 हुई लॉन्च! जापान की smile भी जल्द ही देने वाली है दस्तक

आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड गेयर बॉक्स कार की बेहतरीन खूबियों में से एक हो सकते हैं, इनके बारे में सही सुचना जल्द ही साझा की जा सकती है। भारत में Eeco 2024 को इसी साल यानी 2023 के अंत तक पेश किया जा सकता है, और अगले साल के मध्य तक इसकी डिलीवरी भी शुरू होगी, आधिकारिक तौर पर जैसे ही कोई बात सामने आती है, आपके लिए लेकर आएंगे

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।