Maruti Suzuki Alto 2024: कम कीमत में लड़कों के तोते उड़ाने आ रही है आल्टो सुपर मैक्स!

maruti-suzuki-alto-2024

Maruti Suzuki Alto 2024: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी को पसंद करने की सबसे बड़ी वजह है उनकी Alto कार। जब से कंपनी ने अपने इस कर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, तब से हर एक मिडिल क्लास आदमी एक चार पहिया लेने की हैसियत रखता है। क्योंकि यह कार महज कम कीमत में अच्छे इंजन पावर के साथ देखने को मिलती है। अब इस कर को लेकर के एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि मारुति अपने Alto (Maruti Suzuki Alto 2024) को बहुत जल्द अपडेट करने जा रही है।

माना जा रहा है इस नए अपडेट के साथ ही कंपनी Alto 2024 के पूरे डिजाइन को बदलने वाली है, यानी कि आगे से लेकर के पीछे तक यह कार आपको पूरी तरीके से बदली हुई नजर आने वाली है। इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसके इंजन पावर में आपको किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिल सकता है महज इसमें काफी सारे नए और आधुनिक फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। वहीं, इस कार के लॉन्चिंग डेट को लेकर के कहा जा रहा है कि कंपनी इसे साल 2024 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस लॉन्चिंग डेट में आपको बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

1100cc इंजन से हो सकता है लेस

फिलहाल इसके इंजन पावर को लेकर के कहा जा रहा है कि कर का इंजन मौजूदा मॉडल की तरह यानी कि 999cc का हो सकता है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इसके इंजन पावर को पहले के मुकाबले बढ़कर 1100cc का किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें आपको अच्छा खासा लगभग 350 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल सकता है। वहीं, इसके माइलेज को लेकर के कहा जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर मारुति किया नई कर लगभग 24 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

ये भी पढ़ें: फैक्ट्री से लूटने के लिए तैयार है Maruti Eeco? अब तो लगता है सबके पास…

आधुनिक फीचर्स से हो सकती लेस

कुछ आधुनिक फीचर्स के अंतर्गत मोबाइल कनेक्टिविटी, 8 इंच एलइडी टच स्क्रीन डिस्पले, AC वेंट्स, टू वेंटिलेटेड सीट्स, म्यूजिक सिस्टम और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिए जा सकते हैं।

इसकी कीमत क्या होगी

फिलहाल इसकी कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि मारुति के इस नए कार की कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास ही हो सकती है। यानी कि यह कार भी आपको लगभग 3.90 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर देखने को मिल सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।