अपने देश से भागकर भारत आ चुकी है Kia Sportage! बोली मुझे वापस नहीं…

kia-sportage

Kia Sportage: किया मोटर कंपनी बहुत जल्द भारतीय मार्केट में एक नई 7 सीटर एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। फिलहाल 7 सीटर एसयूवी में कंपनी की सिर्फ एक kia केयरन्स ही मौजूद है। दरअसल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि किया एक 7 सीटर एसयूवी पर काम कर रही है और माना माना जा रहा है कि इस एसयूवी को साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि किया मोटर्स के इस एसयूवी को Kia Sportage के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दे कि इसको लेकर के कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन माना जा रहा है की डिजाइन कंप्लीट होने के बाद आधिकारिक तौर पर भी इस खबर की पुष्टि हो जएगी।

कंपनी की यह 7 सीटर एसयूवी काफी अलग होने वाली है। वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि इसे एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि इसमें आपको तमाम तरीके के आधुनिक फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं और यह एसयूवी सिर्फ एक डीजल इंजन में देखने को मिल सकती है। वहीं इसके इंजन पावर को लेकर के भी कहा जा रहा है कि इसमें आपको काफी पावरफुल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 1999cc से लैस हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Alto 2024: कम कीमत में लड़कों के तोते उड़ाने आ रही है आल्टो सुपर मैक्स!

Kia Sportage की आधुनिक फीचर्स

कुछ आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर किया मोटर कंपनी अपने इस एसयूवी में आपको पैनोरमिक सनरूफ, वेंटीलेटड सीट्स, 10 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, AC वेंस्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसे तमाम चीजे दे सकती है।

Kia Sportage का इंजन और माइलेज

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इस एसयूवी में आपको 1999cc का डीजल इंजन देखने को मिल सकता है। जिसको लेकर के कहा जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर यह एसयूवी लगभग 15 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। और इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 60 लीटर का हो सकता है। बता दे यह एसयूवी आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है।

Kia Sportage की कीमत

कीमत की बात की जाए तो फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि किया अपने इस एसयूवी को लगभग 14 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।