लग गया मुहर, नए फीचर्स के साथ आ रही Maruti Gypsy 2024, फीचर्स होंगे अमेरिकन

maruti-gypsy-2024

भारतीय पुलिस द्वारा काफी पसंद की जाने वाली एक एसयूवी को मारुती सुजुकी फिर से लॉन्च करने जा रही है। जी हां सही सुना आपने, कुछ रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि मारुति अपने सबसे प्रसिद्ध एसयूवी ‘Gypsy’ को फिर से लॉन्च कर सकती है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इसे एक नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा और इसके डिज़ाइन को भी बदलने की संभावना है। हालांकि कंपनी ने इस को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

सूत्रों की माने तो इस 8 सीटर एसयूवी में कुछ एडवांस लेवल के फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इसके माइलेज और प्राइस रेंज पर कंपनी द्वारा खास ध्यान दिया जएगा। इस खबर में हम Maruti Gypsy 2024 में मिलने वाले इंजन, फीचर्स, प्राइस रेंज और माइलेज के बारे में आपको बातएंगे।

Maruti Gypsy 2024 इंजन

खबरों की मानें तो Maruti Gypsy 2024 में 1450 cc की इंजन मिल सकती है, जो की 3000rpm पर 71.77bhp का पावर और 1500rpm पर 165Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों भी ट्रांसमिशम में लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़े: लॉन्च होने की जिद पर अड़ी Maruti Suzuki Jimny 5 Door के एक्सेसरीज हुए लीक, 66% हिस्से…

Maruti Gypsy 2024 फीचर्स

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है की इस एसयूवी में कुछ एडवांस लेबल के फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। Maruti Gypsy 2024 में कंपनी पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, एक्सेसरी पावर आउटलेट, हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट, कप होल्डर, फ्रंटपार्किंग सेंसर जैसे कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है। सेफ्टी हेतु इसमें ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग दिए जा सकते हैं।

Maruti Gypsy 2024 माइलेज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो Maruti Gypsy 2024 में 30 लीटर की फ्यूल टैंक दी जा सकती है। साथ ही 1 लीटर पेट्रोल में यह एसयूवी 13 किलोमीटर की दुरी तय कर सकता है। हालांकि लॉन्चिंग के समय में बदलाव की संभावना बनी है।

Maruti Gypsy 2024 प्राइस रेंज

रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Maruti Gypsy 2024 को चार वेरिएंट के साथ 6 कलर ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। हर एक वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज होगा। वहीं, कुछ सूत्र बता रहे हैं 15 लाख रुपए (एक्स शोरूम प्राइस) से इसकी कीमत शुरू हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।