लो भईया आ गई Bajaj Boxer 150, देखते ही लड़कियों ने कहा “मेरा दिल ये पुकारे आजा”

bajaj-boxer-150

Bajaj Boxer 150: दो पहिया वाहनो में न सिर्फ देश बल्कि दुनिया में अपनी लोकप्रियता हासिल कर चुकी बजाज अब भारतीय ऑटो बाजार में एक नई बाइक लॉन्च करने जा रही है। हंलाकि यह बाइक साउथ अफ्रीका में पहले ही लॉन्च किया जा चूका है और रिपोर्ट्स की मानें तो अब भारत की बारी है। दरअसल, बजाज मोटर अब अपनी सबसे प्रशिद्ध ‘Boxer’ को एक नए वेरिएंट ‘Boxer 150’ में लॉन्च करने जा रही है। भारत में लॉन्च करने की वजह है की, साउथ अफ्रीका में इस बाइक को काफी पसंद किया गया।

हांलाकि, कुछ रिपोट्स में दिया गया है कि इस बाइक को भारत में अलग तरीके से लॉन्च किया जाएगा। जिसपर कंपनी भी काफ़ी जोर सोर से काम कर रही है। बता दें, बाइक के डिज़ाइन में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। इस खबर में हम आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स, इंजन, माइलेज के बारे में बातएंगे।

Bajaj Boxer 150 इंजन

बजाज के Boxer 150 में आपको 144.8 cc का 4 Stroke Natural SI Engine देखने को मिलता है, जो की 7500 rpm पर 12 ps का पावर और 5000 rpm पर 12.26 Nm का टॉर्र जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही बाइक के इंजन को ठंडा करने के लिए इसमें ‘नेचुरल कूलड’ सिस्टम भी दिया गया है।

ये भी पढ़े: EV scooter sales अप्रैल 2023: Bajaj Chetak की ख़ूबसूरती बनी हवा, OLA ने मार ली…

Bajaj Boxer 150 फीचर्स

बजाज ने अपने बॉक्सर 150 में किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट दोनों की सुबिधा दी है। साथ ही इसमें एनालौग स्पीडोमीटर, एनालौग ओडोमीटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, इंजन ऑफ-ऑन बटन जैसे कुछ फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

Bajaj Boxer 150 माइलेज

Bajaj Boxer 150 अपने माइलेज को लेकर काफ़ी चर्चा में रहता है। वहीं कंपनी के दावों को मानें तो यह बाइक महज एक लीटर पेट्रोल में 60 किलोमीटर तक जा सकती है। हंलाकि, भारत में लॉन्च होने के बाद इसके माइलेज में बदलाव की संभावना बनी हो सकती है।

Bajaj Boxer 150 प्राइस रेंज

फिलहाल, बजाज के इस बाइक को साउथ अफ्रीका में 60,000 रूपये के शुरुआती कीमतों पर बेचा जा रहा है। वहीं, भारत में Boxer 150 की क्या कीमत होगी इसको लेकर अभी तक कोई आधारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसे लगभग 80,000 रूपये के शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।