आ गई Maruti की नई Eeco 2023, फीचर्स में मिलेगा Sunroof

eeco-2023

एक समय था जब मारुति सुजुकी की ओमनी कार को काफी पसंद किया जाता था। इस कार को खास करके माफिया लोग पसंद करते थे और कहा जाता था कि जिस माफिया के पास यह कार नहीं वह माफिया नहीं है। कई सारे बॉलीवुड के फिल्मों में भी इस कार का जलवा बरकरार रहा है। लेकिन किसी कारणवश कुछ समय बाद कंपनी ने इस कार को बंद कर दिया। और इसकी जगह इसी मॉडल की नई कार Maruti Eeco लेकर आई। जिसे उस तरफ पसंद नहीं किया गया जितना Omni को किया जाता था।

अब कंपनी उसी चीज को ध्यान में रख कर के दोबारा से Maruti Eeco को अपडेट करने जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके मॉडल से लेकर के फीचर्स और बाकी के चीजों में भी नयापन देखने को मिलेगा। तो आइए जानते हैं इस नए Maruti Eeco में क्या कुछ नया मिल सकता है।

Maruti Eeco 2024 फीचर्स

पहले के जैसे ही इसमें की फीचर्स के मद्देनजर आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, और पैसेंजर एयरबैग देखने को मिल सकते हैं। लेकिन इसके साथ इसमें सुबरूफ, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज जैसी फीचर्स भी जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़े: NEXA के बाहर लगी भीड़ देख Maruti Baleno हुई खुश, देख बोले लड़के “जान दे देंगे”

Maruti Eeco 2024 इंजन

फिलहाल, इसके इंजन पावर में कोई भी बदलाव नहीं की जाने की संभावना बताई जा रही है। पहले की तरह इसमें भी 1197 cc की इंजन दी जा सकती है, जो कि 6000rpm पर 70.67bhp की पावन देने में सक्षम है। इसके साथ ही यह गाड़ी भी आपको 4 सिलेंडर में देखने को मिलेगी जो कि सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के पास आ सकती है।

Maruti Eeco 2024 माइलेज

यह 7 सीटर कार आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन में देखने को मिल सकता है। जिसमें की 65 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है। जहां सीएनजी इंजन आपको 26.78 kmkg की माइलेज दे सकती है, वहीं पेट्रोल इंजन आपको महज 19.71 माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Maruti Eeco 2024 कीमत

क्योंकि इसके फीचर्स और बॉडी टाइप में बदलाव की संभावना है इसलिए इसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा हो सकती है। लेकिन कुछ रिपोर्ट का मानना है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।