आ गई 1 रुपय के खर्च में 2 किलोमीटर चलने वाली Maruti Celerio, फीचर्स देख कहेंगे अभी तक कहा थी

maruti-suzuki-celerio-2023

जब भी बजट फ्रेंडली कार कंपनीयों की बात की जाती है तो उसमें सबसे पहले नंबर पर मारुति सुजुकी आती है। वहीं, दूसरे नंबर पर रेनॉल्ट जैसी कंपनीयां आती है। कार निर्माता मारुति ने Celerio को पिछले साल ही लॉन्च किया था। जहां कंपनी ने कार के टोटल 8 वेरिएंट निकाले थे, जो कि अभी भी मार्केट में बिक रहे हैं। लेकिन इस कार की सेल्स उतनी नहीं हो पा रही है, जितनी कि कंपनी ने सोची थी। इसीलिए रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी में इस कार के नए वर्जन को लाने की बात चल रही है।

अगर Maruti Celerio 2024 मार्केट में आती है तो इसका सीधा मुकाबला रेनॉल्ट क्विड, मारुती आल्टो k10, Wagnor जैसी गाड़ियों से होगा। बता दें, फिलहाल यह कार आपको 7 कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिलती है। कंपनी ने इस कार को middle-class लोगों के बजट को ध्यान में रखकर बनाया है। वहीं, अब हम आपको इस कार के नए वर्जन में मिलने वाले फीचर्स, प्राइस और माइलेज के बारे में बताते हैं।

Maruti Celerio 2024 इंजन पावर

रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति की इस बजट फ्रेंडली कार में आपको 998 cc का इंजन देखने को मिल सकता है, जो की 55.92bhp पर 5500rpm का पावर जनरेट करता है। यह कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में उपलब्ध हो सकती है। साथ ही यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकता है। बता दें, Maruti Celerio 2024 3 सिलिंडर में लॉन्च की जा सकती है।

ये भी पढ़े: Girlfriend निकट नही आवे Honda Shine 100 का नया अवतार जब हाथ में आवे, फीचर्स भी कमाल के मिल जावे

Maruti Celerio 2024 फीचर्स

सूत्रों के अनुसार, कुछ खास फीचर्स के नाम पर इस Maruti Celerio 2024 में आपको एक टचस्क्रीन डिस्पले, स्टेरिंग मोड ऑडियो कंट्रोल, और तगड़ा एयर कंडीशन देखने को मिल सकता है। साथ ही कार में कुछ और फीचर्स जैसे कि पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, और एलॉय व्हील जैसी चीजें दी जाएंगी।

Maruti Celerio 2024 का माइलेज

कुछ खबरों की माने तो Maruti Celerio 2024 की पेट्रोल वेरिएंट 1 लीटर पेट्रोल में 25.3 किलोमीटर की दुरी तय करती है। वहीं, कार की दूसरी वेरिएंट यानी CNG वेरिएंट 1 किलोग्राम CNG में 32.73 किलोमीटर तक की दुरी तय करती है, जोकि पैट्रोल वेरिएंट से काफी ज्यादा है।

Maruti Celerio 2024 प्राइस रेंज

जैसा कि कंपनी के सूत्रों ने बताया है कि Maruti Celerio 2024 को कुल 5 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। सभी वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज होगा, जिसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रूपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।