Harley-Davidson X440 ने किया कमाल, Royal Enfield ने सोचा भी नहीं होगा की उसके…

harley-davidson-x440

Hero Motorcop और Harley-Davidson ने पार्टनरशिप के तहत ने अपनी पहली बाइक X440 को पेश कर दिया है, इसे जुलाई तक लॉन्च भी किया जा सकता है। इसके आने से रॉयल एनफील्ड को सीधी टक्कर मिलने वाली है। Harley-Davidson Roadster, Royal Enfield की तुलना में ताकतवर इंजन के साथ आती है। X440 को कंपनी के पिछले मॉडल 440 की रिप्लेसमेंट भी कह सकते हैं। भारत में इस बाइक की मैन्युफैक्चरिंग Hero कंपनी कर रही है, जबकि डिज़ाइन Harley-Davidson ने तैयार किया है। अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक X440 की शुरुआती कीमत 2.5 लाख रुपये हो सकती है।

X440 में काफी कुछ Harley-Davidson की Nightster से मेल खाता हुआ नजर आ रहा है, जिसमें एलईडी टेल लाइट, सर्कुलर टर्न इंडिकेटर, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, विगेशन, कॉल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल है। संभव है की X440 में मिलने वाले पॉवरट्रेन को Hero Motorcop अपनी आगामी Xplus बाइक में उपयोग करे।
हार्ले डेविडसन X440 एक सिंगल एग्जॉस्ट के साथ एयर/ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर यूनिट से ऑपरेट हो सकता है। जो 30hp की पावर और 40nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता लेकर आ सकता है, इसकी ताकत को और बूस्ट करने के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स दिए जाने की संभावना है। यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों हिस्सों में सिंगल डिस्क सेटअप और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, न्यूट्रल फुटपेग, अलॉय व्हील, 17 इंच रियर और 18 इंच फ्रंट अलॉय व्हील शामिल हैं। 210mm ग्राउंड क्लीयरेंस वाली स्ट्रीट रॉड 750 को सबसे स्पोर्टी हार्ले माना जाता है, X440 में इसकी बराबरी करने की क्षमता हो सकती है।

ये भी पढ़ें: आ गई 1 रुपय के खर्च में 2 किलोमीटर चलने वाली Maruti Celerio, फीचर्स देख कहेंगे अभी तक कहा थी

बेस वैरिएंट की कीमत लगभग 2.5 लाख रुपये और एक टॉप-स्पेक वैरिएंट की कीमत लगभग 3 लाख रुपये तक जा सकती है। हीरो मोटोकॉर्प के शोरूम के जरिए X440 का डिस्ट्रीब्यूशन किया जाएगा सीधे शब्दों में कहें तो हीरो मोटोकॉर्प भारत में इसका आधिकारिक डिस्ट्रीब्यूटर होगा। Harley-Davidson X440 हाल ही में चीन में लॉन्च हुई X350 और X500 मोटरसाइकिल से अलग है।

Harley Davidson X440 के बारे में जैसे ही कोई और जानकारी सामने आती है, आपके साथ शेयर की जाएगी। जहां तक बात लॉन्च की है तो इसे जुलाई के दूसरे हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक जानकारी भी लॉन्च के वक़्त ही सामने आने की संभावना है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।