भोपाली कंपनी ने लॉन्च की भौकाली Electric Scooter, फीचर्स ने लड़कियों को बनाया दिवाना

enigma-gt450-pro

दो पहिए इलेक्ट्रिक व्हीकल का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसी को देखते हुए अब कई सारी छोटी-छोटी कंपनियां या कह लें स्टार्टअपस नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रहे हैं। इसी बीच एक खबर आ रही है कि भोपाल की दोपहिया इलेक्ट्रिक कंपनी Enigma ने अपने दो हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च कर दिया है। Enigma Crink V1 और GT450 Pro नामक इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को ग्राहकों द्वारा काफी प्यार मिल रहा है।

बता दे यह दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स अपने-अपने सीरीज की दूसरी स्कूटर्स हैं। कंपनी ने इस स्कूटर्स को मिडिल क्लास लोगों के बजट रेंज को देखते हुए बनाया है। वहीं, एक्सपटर्स का भी मानना है कि अपने फीचर्स और इंजन के अनुसार इसकी प्राइस रेंज ज्यादा नहीं है।

Enigma Crink V1 के स्पेसफिकेशन

Enigma Crink V1 में ग्राहकों को 72V की बैटरी दी जाती है। जिसे फुल चार्ज करने में 3.5 घंटे का वक्त लगता है। एक फुल चार्ज में यह स्कूटर 140 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। बता दें कि यह स्कूटर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चल सकता है। सेफ्टी के मद्देनजर इसके फ्रंट और रेयर दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

ये भी पढ़े: 3 रुपये की बिजली में पुरे दिन चलने वाला है TVS iQube Electric, शोरूम के पिछले दरवाजे…

Enigma GT450 Pro के स्पेसफिकेशन

जैसा कि नाम से पता चल रहा है Enigma GT450 अपने सीरीज की सबसे हाई परफॉर्मेंस वाली स्कूटर है। इसमें कंपनी ने 40 AH की बैटरी क्षमता दी है। बता दें, इसे भी फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का वक्त लगता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 120 किलोमीटर तक जा सकता है। Enigma GT450 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से जा सकती है। वहीं, इसके भी दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का प्राइस रेंज

आपको बता दें की Enigma GT450 और Enigma Crink V1 को 6 कलर ऑप्शन ग्रे, गोल्ड, वाइट, सिल्वर, ब्लू और मैट ब्लैक के साथ मार्केट में उतारा गया है। वहीं अगर प्राइस रेंज की बात करें तो Enigma GT450 की एक्स शोरूम कीमत 89,000 है, जबकि  Enigma Crink V1 की एक्स शोरूम कीमत 94,000 रूपये है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।