Hyundai की दिवाली फुस्स करने आ रही है Maruti Celerio 2024, तस्वीर से खोला सबसे बड़ा राज

maruti-celerio-2024

Maruti Celerio 2024: छोटी और कम कीमत वाली कारों की बढ़ती डिमांड को ध्यान में रखकर कुछ कंपनियां सालों से काम कर रही हैं और इसका लाभ उनके कारोबार में भी देखने को मिल रहा है। भारत में ऐसी कारों को काफी पसंद किया जाता है, जिनकी कीमत कम हो और माइलेज बेहतर। इस डिमांड को पूरा करने में अबतक जिस कंपनी ने सबसे अच्छा काम किया है, वो है Maruti Suzuki, ऑटोमोबाइल मार्केट की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर मारुती सुजुकी के पास छोटी गाड़ियों की बड़ी रेंज है और आगे भी कंपनी की ओर से कुछ कारों को लॉन्च किया जाना है।

इन नई गाड़ियों में सबसे पहला नाम है Maruti Celerio 2024, जी हाँ ऐसा बताया जा रहा है की मारुती अपनी सेलेरिओ के फेसलिफ्ट मॉडल को अगले साल लॉन्च करने जा रही है। इस कार में इंजन को छोड़कर बाकी सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स नए मिलने वाले हैं, एक रिपोर्ट के मुताबिक एसयूवी की बढ़ती डिमांड के बीच सबसे बड़ा नुकसान हैचबैक बॉडी पर आने वाली कारों को हो रहा है। ऐसे में Maruti Celerio को हैचबैक सेगमेंट से हटाकर suv सेगमेंट में पेश किया जाएगा।

इस बदलाव के पीछे की सबसे बड़ी वजह है, suv गाड़ियों क लगातार बढ़ती डिमांड। मौजूदा Celerio, हैचबैक बॉडी पर आती है और इसकी सेल्स में भी कमी देखने को मिल रही है। नई Maruti Celerio 2024 में मिलने वाले फीचर्स बेहद ही खास और दमदार होने वाले हैं, इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग, सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, ऑटो हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, विंडो डिफॉगर, म्यूजिक सिस्टम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस और क्रैश सेंसर जैसे तमाम फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Mahindra की इस कार को कहते हैं “Big Daddy”, आखिर लुक पर क्यों मरती हैं लड़कियां?

इंजन को नए एमिसन (BS 6 P2) के मुताबिक अपडेट किया जाएगा, इससे जाहिर तौर पर परफॉरमेंस में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। जानकारों के मुताबिक नई कार की कीमत भी अधिक हो सकती है, इसमें मौजूदा मॉडल से Maruti Celerio 2024 की कीमत में 6 से 8 फीसदी तक का अंतर हो सकता है। इस कार को साल के अंत तक आधिकारिक तौर पर पेश किया जा सकता है, जबकि लॉन्च अगले साल की शुरुआत में हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।