Mahindra की इस कार को कहते हैं “Big Daddy”, आखिर लुक पर क्यों मरती हैं लड़कियां?

mahindra-scorpio-classic

Mahindra & Mahindra की रेंज में कई बेहतरीन और दमदार गाड़ियां शामिल हैं। आगे भी कंपनी कुछ नए मॉडल लॉन्च करने जा रही है, लेकिन एक कार ऐसी है जो आज भी उतनी ही पसंद की जा रही है, जितना की सालों पहले की जाती थी। इसे भारत में “बिग डैडी” के नाम से बुलाया जाता है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं Mahindra Scorpio की, ये कार देश की टॉप मोस्ट वेटिंग कार्स की लिस्ट में जुड़ चुकी है। कार के लिए भी वेटिंग चल रही है, ऐसे में दिन प्रतिदिन इसे लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ती ही जा रही है। आज हम आपको इसके classic वैरिएंट (Mahindra Scorpio classic) की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी देने वाले हैं।

Mahindra Scorpio classic कीमत

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारत में 13 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत से लेकर 16.81 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं। बदलती कीमतें इस बात पर निर्भर करती हैं की आप किस वैरिएंट को चुनते हैं। इसकी ऑन रोड कीमत शहर और राज्य के अनुसार बदल भी सकती है, कीमत की ज्यादा जानकारी शोरूम से मिल जाएगी।

Mahindra Scorpio classic फीचर्स

स्मार्ट और एडवांस फीचर्स के साथ आने वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के नए मॉडल में कुछ और बेहतरीन खूबियों को जोड़ा गया है। इसमें

कीलेस एंट्री (KeyLess Entry)
सेंट्रल कंट्रोल आर्मरेस्ट (Central Console Armrest)
गियर शिफ्ट इंडिकेटर (Gear Shift Indicator)
लेन चेंज इंडिकेटर (Lane Change Indicator)
थर्ड रौ रिमूवेबल सीट्स (3rd Row Removable Seats)
एक्सटेंडेड पावर विंडो (Extended Power Window)
Hydraulic Assisted Bonnet
Headlamp Levelling Switch और
फुट स्टेप (Foot Step) जैसी खूबियां मिल रही हैं।

ये भी पढ़ें: Splendor की बैंड बजाने आ गई TVS Fiero 125, माइलेज में है सबकी अम्मा

Mahindra Scorpio classic स्पेसिफिकेशन्स

3750 आरपीएम पर 130.07bhp की पावर और 1600-2800 आरपीएम पर 300Nm का टॉर्क देने वाला 2184 सीसी का mHawk इंजन शुरू से ही स्कार्पियो की जान रहा है। स्कॉर्पियो क्लासिक में इसे टर्बो चार्जर, 6 स्पीड मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध कराया गया है। 60 लीटर का डीजल फ्यूल टैंक सफर को आरामदायक बनाने का काम करता है। अगर आप भी बिग डैडी के फैन हैं और खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यही सही समय होगा, क्योंकि बुकिंग में जितनी देर होगी, डिलीवरी भी उतनी ही लेट मिलेगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।