पीछे से Scorpio आगे से Thar आ गई Mahindra की नई Baaz, फीचर्स देख लोगों को होगा प्यार

mahindra-baaz

Mahindra जल्द ही अपनी नई Compact Suv ‘Mahindra Baaz’ को भारत में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की कुछ रिपोर्ट्स में इस एसयूवी को KUV 100 का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से ये खबरें आ रही थी कि महिंद्रा अपनी किसी एसयूवी मॉडल पर काम कर रही है। कुछ सूत्रों की मानें तो कंपनी इस एसयूवी को बड़ें प्लेटफॉर्म पर बना सकती है, जिसमें काफी एडवांस लेवल के फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, इसके बजट रेंज की बात की जाए तो इस एसयूवी को कंपनी मीडिल क्लास लोगों के लिए बना रही है।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको Mahindra Baaz की वो सारी डिटेल बताएंगे जो कंपनी के सूत्रों से पता लगा है। साथ ही इस एसयूवी में मिलने वाले कलर ऑप्शन, फीचर्स, और खास कर कीमत के बारे में भी बताएंगे।

Mahindra Baaz इंजन

महिंद्रा अपने नए एसयूवी Mahindra Baaz में 1199 cc की इंजन दे सकती है, जो कि 4050rpm पर 200bhp का पावर और 2000rpm पर 300Nm का टॉर्क देने में सक्षम है। बता दें कि यह 5 सीटर एसयूवी आपको 4 सिलिंडर की मिलने वाली है।

ये भी पढ़े: सड़क पर उतरी Mahindra XUV700 EV, INGLO प्लेटफार्म पर 10 लाख यूनिट्स कार…

Mahindra Baaz फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra Baaz में कुछ खास फीचर्स के नाम पर हिल होल्ड कंट्रोल, 4 एयरबैग, 6 तरीके से एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स, ऑटोंमेटिक ड्युल जोन एसी दिए जा सकते हैं। वहीं, कुछ बेसिक फीचर्स के तौर पर पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स, फ्रंटअलॉय व्हील, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी दिए जा सकते हैं। इस गाड़ी में आपको 4 कलर ऑप्शन देखने को मिल सकता है।

Mahindra Baaz माइलेज

जैसा कि सूत्रों ने बताया है इस एसयूवी में आपको 35 लीटर का फ्युल टैंक देखने को मिल सकता है, जो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के लिए समान होगा। साथ क्यास लगया जा रहा है कि पेट्रोल इंजन गाड़ी 19 kmpl और डीजल इंजन गाड़ी 17 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Mahindra Baaz कीमत

कुछ खबरों की मानें तो कंपनी Mahindra Baaz को काफी बजट फ्रेंडली रखने की कोशिश करेगी। वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 8 लाख 20 हजार रुपये हो सकती है, जब कि इसके टॉप मॉडल की कीमत 12 लाख 40 हजार रुपये हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।