भारत में लॉन्च हुई ये खतरनाक स्पोर्टस कार, 3 सेकेंड में 100km

mclaren-artura

New Luxury Supercar launch in India: सुपर कार निर्माता कंपनी मैकलॉरेन ने भारत में अपनी हाइब्रिड इंजन से लैस एक कार को लॉन्च कर दिया है। आर्टुरा नामक यह कार वी6 इंजन के साथ आने वाली पहली कार है। सबसे अलग बात ये है की यह कार महज 3 सेकंड में 100 किमी/घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। बता दें, भारतीय बाजार में इसका मुकाबला फेरारी और मासेरती जैसी लक्ज़री करो से होगा। वहीं, इस कार में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

कैसा है इंजन

मैकलॉरेन की लग्जरी कार आर्टुरा में 3.0 लीटर ट्विन टर्बो वी6 इंजन दिया गया है, जो 585hp की पावर देने में सक्षम है। बता दें, इसके अलावा इस कार में एक रियर माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर दी गयी है, जो 95hp की पावर और 225Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस कार में लगे सभी पहियों को पावर देने के लिए इसे 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

ये भी पढ़े: दिवाली पर धमाका मचाने आ रही Maruti Suzuki Hustler, फीचर्स देख लड़कियों ने कहा पापा हमको चाहिए

क्या बात है जो इसे अलग बनती है

कार निर्माता मैकलॉरेन अपनी लग्जरी स्पोर्ट्स कार ‘आर्टुरा’ के लिए दावा कर रही है, कि ये कार केवल 3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। बता दें, इस कार में 7.4kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो इसे 130 किमी/ घंटा की स्पीड पर 31 किमी तक की ड्राइविंग दे सकती है। वहीं, चार्जिंग की बात करें तो इसे 2.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। खास बात आपको बता दें कि भारत में इस कार को चार ड्राइविंग मोड्स जोकि ई-मोड, कम्फर्ट, स्पोर्ट्स और ट्रैक के साथ पेश किया गया है।

क्या है इस कार की कीमत और वजन

लग्जरी हाइब्रिड स्पोर्ट कार मैकलॉरेन आर्टुरा  का कर्व वेट 1,498 किलोग्राम है और इसका ड्राई वेट 1,395 किलोग्राम है। वहीं, मैकलॉरेन ने अपनी सुपरकार आर्टुरा को 5.1 करोड़ रुपये की कीमत में लॉन्च किया है।

इन लग्जरी कारों से होगा तगड़ा मुकाबला

मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय बाजार में पहले से मौजूद इस शानदार कार का मुकाबला फेरारी 296 जीटीबी और मासेरती एमसी20 जैसी कारों से होने वाला है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।