अफ़्रीकी सुंदरियों का दिल चुराने पहुंची Mahindra XUV200, भारत के साथ…

mahindra-xuv200

Mahindra & Mahindra अपनी कॉम्पैक्ट suv, Mahindra XUV200 को जल्द ही लॉन्च कर सकती है, इस कार को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इस कार को इस साल के मध्य तक लॉन्च कर दिया जाएगा, लेकिन मैन्युफैक्चरिंग की शुरुआत अगले साल हो सकती है, अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसी बात है। सूत्रों के मुताबिक XUV200 को सबसे पहले अफ़्रीकी कार मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है, वहीं भारत में आने के लिए और समय लग सकता है। कार को भारत में देर से लॉन्च करने के पीछे एक वजह ये भी है की हाल ही में कंपनी ने ये आधिकारिक ऐलान किया है की वो इस साल किसी भी नई गाड़ी को लॉन्च नहीं करने वाली है।

Mahindra XUV200 को पहले से कार निर्माण में लगी कई बड़ी निर्माता कंपनियों से चुनौती मिल सकती है, क्योंकि Maruti, Hyundai और Tata जैसी जितनी भी कंपनियां भारत में मौजूद हैं, इन सभी के पास माइक्रो suv सेगमेंट की गाड़ियां हैं। ऐसे में Mahindra XUV200 के लिए सेल्स को बूस्ट करना उतना भी आसान नहीं होगा, जितना की कंपनी सोच रही होगी।

कार में एडवांस फीचर्स होने की संभावना है, इसमें ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, नेविगेशन, लोकेशन, डिजिटल डिस्प्ले और पार्किंग सेंसर की खूबी शामिल हो सकती है। वहीं बेसिक फीचर्स के तौर पर पावर विंडोस, एयर कंडीशनर, रियर वाइपर, अडजस्टेबल सीट्स, बूट लाइट, रिमोट ट्रंक ओपनर, पंक्चर किट, रियर ac वेंट्स, हलोजन हेडलैंप, led हेडलाइट और अलॉय व्हील्स की सुविधा दिए जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के साथ ही सामने आएगी Tata Indica 2023 की सच्चाई, फैक्ट्री से ही खुलेगा

कार में ऑटोमैटिक के साथ-साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया जा सकता है, हालांकि ये दो अलग-अलग ट्रिम्स में देखने को मिलेंगे। सेफ्टी के स्तर को बेहतर बनाने के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, Rear Spoiler, सनरूफ, मुनरूफ़, टर्न इंडिकेटर, पावर डोर लॉक्स, रियर पार्किनंग सेंसर, पार्किंग कैमरा, रियर सीट बेल्ट, साइड कॉम्पैक्ट बीम, क्रैश सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटर, EBD, इंजन चेक वार्निंग और इलेक्ट्रॉनिक पार्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलने की संभावना है। Mahindra XUV200 के बारे में जैसी ही कोई सुचना सामने आती है, हम आपके लिए विस्तृत जानकारी लेकर आएंगे।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।