Bajaj Ct100 के नए लुक ने मचाया गदर, देखते ही लड़के पहुंचे शोरूम

bajaj-ct100

दोपहिया वाहन निर्माता बजाज जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एक 100 cc वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। बता दें, फिलहाल कंपनी की इस इंजन के साथ सिर्फ Bajaj Platina ही सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मीडिल क्लास ग्राहकों को दिमाग में रखकर कंपनी जल्द ही नई Bajaj CT 100 लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी CT 100 बाइक को नए मॉडल के साथ मार्केट में ला चुकी है, जिसे लॉन्चिंग के समय काफी पसंद भी किया गया था।

कुछ एक्सपर्ट्स की मानें तो Bajaj CT 100 को दुबारा से लॉन्च करने के पीछे कंपनी की बड़ी मनसा है। यानी कि पिछले मॉडल में कंपनी ने जो भी गलतियां की है उन सबों को इस मॉडल में सुधार सकती है। फिलहाल, आगे हम आपको इसी बाइक के बारे में पुछे जाने वाले प्रशनों का उत्तर देंगे।

किस फीचर्स और इंजन के साथ लॉन्च होगी Bajaj CT 100 ?

कंपनी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक Bajaj CT 100 को 99.7 cc के BSVI इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो कि 7.41 bhp की पावर और 8.81 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बता दें, इससे पिछले वाली इंजन 110 cc में आती थी। वहीं, सिर्फ इस बाइक के इंजन को ही नहीं बल्कि इसके फीचर्स को भी अपडेट किया जाएगा। जिसमें आपको स्पीडोमीटर से लेकर ट्रिपोमीटर तक डिजीटली मिलने सकते हैं। इसके साथ ही इसमें कुछ और भी फीचर्स के तौर पर सीइड स्टैंड लाइट, फ्यूल गैज और अन्य चीजे भी जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़े: 47kmpl माइलेज वाली Bajaj Pulsar 150 की कीमत मात्र 22 हजार रुपये, खाते से…

किस कीमत और क्या माइलेज देगी Bajaj CT 100 ?

बजाज ने CT 100 को मीडिल क्लास लोगों के लिए बनाया है, तो इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं होने वाली है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत की शुरुआत लगभग 70,000 से 75,000 के बीच हो सकती है। बता दें कि माइलेज के मामले में इस बाइक को कोई जवाब नहीं होने वाला है। दरअसल, एक कंपनी के सूत्र ने बताया कि यह बाइक 85 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। जो कि बाकी बाइकों के लिहाजा काफी बेहतर है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।