Mahindra BE 05 के Ultra max फीचर्स देख नहीं आएगी नींद

mahindra

Mahindra BE 05: महिंद्रा मोटर कंपनी के एसयूवी को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं। कंपनी चाहे कोई भी गाड़ी लॉन्च करें ग्राहकों द्वारा उसे हमेशा ही प्यार मिलता है। अब कुछ मीडिया रिपोर्टस द्वारा खबर आ रही है कि महिंद्रा बहुत जल्द भारतीय मार्केट में अपनी एक इलेक्ट्रिक एसयूवी, Mahindra BE 05 को लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी जेनरेशन चेंज इलेक्ट्रिक एसयूवी में शुमार हो सकती है।

यानी कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च होने से मार्केट में एक नया तूफान देखने को मिल सकता है। आपको बता दे कि महिंद्रा मोटर कंपनी ने भी आधिकारिक तौर पर इस बात की घोषणा कर दी है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि इसे साल 2025 के अक्टूबर महीने तक लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि इसका डिजाइन पूरी तरीके से कंप्लीट हो चुका है और इसकी एक झलक पिछले साल के ऑटो एक्सपो में भी हमें देखने को मिली थी। आपको बता दे की महिंद्रा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का डिजाइन काफी हद तक विदेशी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से इंस्पायर है। न सिर्फ डिजाइन के मामले में कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको तमाम प्रकार के आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 36 साल पहले मात्र इतने रुपये में मिलती थी Royal Enfield Bullet, 80 के दशक से…

फिलहाल सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि आधुनिक फीचर्स के अंतर्गत इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको वेंटिलेटेड सीट्स, मोबाइल कनेक्टिविटी, बॉस म्यूजिक सिस्टम, नेविगेशन, AI इंटीग्रेशन और गूगल असिस्टेंट जैसे तमाम चीजे देखने को मिल सकती है।

वहीं, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर के फिलहाल ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इसमें आपको लगभग 45 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। और इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 2 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है। फिलहाल बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कार लगभग 450 किलोमीटर से लेकर के 500 किलोमीटर की सफर तय कर सकती है।

कीमत…

कीमत की बात की जाए तो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से कहा जा रहा है कि महिंद्रा अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को 24 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।