Tata Nexon facelift को देखते ही Mahindra परेशान, गर्लफ्रेंड से पूछकर ही खरीदना

tata-nexon-2024

Tata Nexon, देश में बिकने वाली एक ऐसी कार जिसे लेकर आज भी वही उत्साह देखा जाता है, जो 2016 में लॉन्च के वक़्त देखने को मिलता था। 2016 से लेकर अबतक ये कार काफी अपडेट हो चुकी है और कीमत में भी इजाफा हुआ है। आज हम आपको Tata Nexon के 2024 मॉडल के बारे में बताने वाले हैं, साथ ही जानेंगे इसके फीचर्स और कीमत से जुड़ी जानकारियां।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TATA Motors अपनी Tata Nexon के facelift मॉडल को लॉन्च करने जा रही है, वो भी इस साल के अंत तक। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है की कार के स्पेसिफिकेशन्स में कोई भी बदलाव नहीं किया जाना है, जबकि फीचर्स को नए सिरे से डिज़ाइन किया जा सकता है। इसमें कुछ खूबियां ऐसी भी होंगी, जो पहली बार देखने को मिलेंगी।

Tata Nexon के मौजूदा मॉडल में 1199-1497 cc का इंजन मिलता है और इसे नए मॉडल में भी जारी रखा जा सकता है। कंपनी से जुड़े सूत्रों की मुताबिक इंजन को न बदलना ये बताता है की कार कितना दमदार परफॉर्म करती है और कंपनी को इसपर भरोसा भी है। कार में मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन उपलब्ध हैं, जोकि अलग-अलग कीमत के साथ आते हैं। नेक्सॉन के मौजूदा मॉडल में

Automatic headlamps
Halogen projector
Cornering headlights
Ambient lighting
Wireless charger
Seven-inch touchscreen infotainment unit
TPMS
Automatic climate control
Cruise control
Keyless start/stop button
Eight way manually adjustable driver seat
Leatherette seat upholstery
Rain sensing wiper और
Electrically adjustable sunroof जैसे फीचर्स दिए जाते हैं और 2024 मॉडल में भी मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: अरे बाबू आ गई Splendor 125, फीचर्स देख भईया पहुंचे शोरूम

सेफ्टी के लिए Tata Nexon में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS के साथ EBD, ISOFIX, सीट बेल्ट रिमाइंडर, चार स्टार GNCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग, क्रूज कंट्रोल और पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर के साथ और भी तमाम खूबियां दी जाती हैं। बेसिक फीचर्स के तौर पर पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, पावर विंडोस फ्रंट, हीटर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पार्किंग सेंसर की सुविधा भी मौजूद है। ये सभी फीचर्स 2024 मॉडल में भी मिलने वाले हैं। जैसे ही Tata Nexon के facelift मॉडल के बारे में कंपनी कोई आधिकारिक जानकारी साझा करती है, पूरी डिटेल्स के साथ आपके लिए लेकर आएंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।