अरे बाबू आ गई Splendor 125, फीचर्स देख भईया पहुंचे शोरूम

splendor-plus-125

बहुत कम ही देखा जाता है कि 125 cc की मोटरसाइकिल में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया हो। लेकिन अब हीरो मोटर कंपनी आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आ रहा है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि आने वाली Hero Splendor Plus 125 यह दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, अगर ऐसा होता है तो हीरो अपनी 125cc वाली मोटरसाइकिल के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी।

आगे की खबर में हम आपको Hero Splendor Plus 125 में आने वाली अपडेट से संबंधित सारी जानकारियां देने वाले हैं। इसके साथ ही आपको यह भी बताएंगे कि आखिर इस मोटरसाइकिल के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक इस्तेमाल करने की क्या जरूरत पड़ गई थी।

क्यों किया Disk Brake का इस्तेमाल

दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो मोटरसाइकिल के इंजन को 125cc का बनाया जा सकता है इसलिए इसमें ड्रम ब्रेक उतनी प्रभावशाली नहीं थी, इसलिए कंपनी के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल कर सकती है।

Hero Splender Plus 125 इंजन

इस मोटरसाइकिल में आपको 124 cc के BS6 इंजन देखने को मिलता सकता है। जो कि 10.8 bhp की पावर देने में सक्षम मानी जाती है। इसके साथ ही इस बाइक में एबीएस सिस्टम भी दी जा सकती है।

ये भी पढ़े: कम से कम कीमत में Splendor Xtec खरीदने का सुनहरा मौका, फ़ोन से भी कम emi

Hero Splender Plus 125 फीचर्स

Hero Splendor Plus 125 में आपको फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपोमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, और इंजन ऑफ बटन जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं। जो कि इस रेंज की बाइकों में अक्सर नहीं देखी जाती है।

Hero Splender Plus 125 माइलेज

माइलेज को लेकर इसकी पुरानी वेरिएंट भी काफी चर्चा में रहती थी। इसी को देखते हुए कंपनी इस बाइक में 10 लीटर की फ्यूल टैंक दे सकती है। वहीं, यह बाइक लगभग 70 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Hero Splender Plus 125 कीमत

पुरानी वेरिएंट के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है, क्योंकि इसके इंजन में अच्छा खासा बदलाव किया गया है और साथ ही दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, एक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 85,000 रूपये हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।