Yamaha RX100 2023 को लॉन्च करने के लिए कोरिया निकली कंपनी! 10 साल में शायद…

Yamaha RX100

पिछले एक साल से भारत में Yamaha RX100 की कफी चर्चा हो रही है, लेकिन इस बाइक के लॉन्च को लेकर अभी भी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आ सकी है। Yamaha RX100 बाइक को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में ये सुनने को आ रहा है की भारत से पहले इसे कोरिया में लॉन्च किया जा सकता है। बात करें यामाहा RX100 के नए मॉडल के डिज़ाइन एंड स्पेसिफिकेशन की तो इसको स्पोर्ट्स बाइक के प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया जा सकता है।

भारत में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में Bajaj, KTM, TVS और Honda की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। भारतीय दो पहिया सेगमेंट में बढ़ते कम्पटीशन को ध्यान में रखकर, ये सारी कंपनियां आने वाले दिनों में एक के बाद एक कई सारी नई बाइक्स को लॉन्च करने जा रही हैं। इसी को ध्यान में रखकर यामाहा मोटर्स ने भी कमर कस लिया है। आने वाले दिनों में कंपनी अपनी 90 के दसक की सबसे लोकप्रिय बाइक RX100 को नए फीचर और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

क्या मिल सकते है यामाहा RX100 में फीचर

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नई यामाहा RX100 में डिजिटल डिस्प्ले मिल सकता है, हालाँकि कुछ रिपोर्ट्स का ये मानना है की इसके लुक को क्लासिक बनाए रखने के लिए कंपनी इसमें एनालॉग मीटर को ही कंटिन्यू कर सकती है। बात करें इसके सेफ्टी फीचर की तो इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिल सकता है। साथ ही बड़ी संख्या में युवाओं को आकर्षित करने के लिए कंपनी कई सारी लेटेस्ट एडवांस फीचर्स, जैसे की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार्जिंग पोर्ट, पुश बटन स्टार्ट और स्टॉप और सर्विस रिमाइंडर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के लिए तैयार खड़ी है Mahindra Thar 5-Door, 2184 सीसी का डीजल इंजन…!

यामाहा RX100 का माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स में जो खबरें निकल कर आ रही है, उसके मुताबिक स्पोर्ट्स बाइक के प्लेटफार्म पे बेस्ड नई यामाहा RX100 में 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है, जो 45 से 50kmpl तक का माइलेज दे सकती है। साथ ही ये बाइक महज 5 सेकंड में 0 से 100 km/h की स्पीड पकड़ सकती है। हालाँकि सही जानकारी मोटरसाइकिल के ऑफिसियल लॉन्च के बाद ही पता चल पायेगा। अनुमान लगाया जा रहा है की Yamaha RX100 के आने से भारतीय स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।