लॉन्च के लिए तैयार है Mahindra Scorpio N 2.O! इस बार मिलेगा टेलीस्कोपिक अडजस्टेबल…

mahindra-scorpio-n

महिंद्रा एंड महिंद्रा की टॉप सेलिंग suv Mahindra Scorpio N का जलवा देखने लायक है, इस कार को लेकर कस्टमर्स में जबरजस्त उत्साह भी देखने को मिल रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं की महिंद्रा कंपनी जल्द ही अपनी इस कार अपडेट करने जा रही है। कंपनी का कहना है की वो अपने कस्टमर्स की जरुरत को ध्यान में रखते हुए हमेशा ही बेहतर देने की कोशिश में लगे रहते हैं और अब Mahindra Scorpio N के साथ आपके अनुभव को और भी बेहतर करने जा रहे हैं।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक कार के नए मॉडल में डिज़ाइन और फ्रंट लुक में नयापन देने का प्रयास होने वाला है। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में 1 डीजल इंजन और 1 पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। डीजल इंजन 2198 सीसी का है जबकि पेट्रोल इंजन 1997 सीसी का है। यह ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। स्कॉर्पियो एन 7 सीटर 4 सिलेंडर कार है, इसकी कीमत 13.26 लाख रुपये से शुरू होती है।

कार में लगा इंजन 1750-2750rpm पर 400Nm का टॉर्क साथ में 3500rpm पर 172.45bhp का पावर जेनरेट करने की क्षमता है। 57 लीटर का फ्यूल टैंक और 460 लीटर का बूटस्पेस सफर को आरामदायक बना देते हैं। रियर में Pentalink Suspension with WATT’s Linkage with FDD & MTV-CL और फ्रंट में Double Wishbone Suspension with Coil over Shocks with FDD & MTV-CL सस्पेंशन पहले की तरह मौजूद होने वाला है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Creta के नए मॉडल की तस्वीरें हो रही वायरल, देखने में ही एकदम शानदार

इसमें कोई भी बदलाव नहीं होगा। माना जा रहा है की कम्फर्ट लेवल को बढ़ाने के लिए कार के इंटीरियर में कुछ अहम् बदलाव होने वाले हैं, जिसमें सीट्स को चेंज करना भी शामिल हो सकता है। कार की इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग को अभी टिल्ट एडजस्ट किया जा सकता है, जबकि अब इसे टेलीस्कोपिक वे में भी एडजस्ट किया जा सकता है।

सेफ्टी के लिए कार के दोनों साइड में वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक दिए जाने वाले हैं, जोकि आगे भी जारी रहने वाले हैं। अन्य सेफ्टी फीचर्स में Rear Seat Belts, Adjustable Seats, Tyre Pressure Monitor, Crash Sensor और EBD की सुविधा दी जाने वाली है। जानकार मानते हैं की नए फीचर्स के साथ कार की कीमत पचास हजार रुपये तक बढ़ जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।