29 तारीख को लॉन्च के लिए तैयार है Duster 2.O! इतनी बढ़ेगी कीमत

duster-2.o

फ्रांस की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनियों में से एक Renault भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए एक नई कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने ये ऐलान कर दिया है की वो 29 नवंबर को अपनी Duster के नए मॉडल को लेकर आने वाली है, आपको बता दें की कई साल पहले इस कार को लॉन्च किया गया था, लेकिन डिमांड में कमी की वजह से इस मार्केट से हटा लिया गया।

अब जो ख़बरें आ रही हैं, उनके मुताबिक नई डस्टर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में तो कमाल होने ही वाली है साथ ही डिमांड भी बढ़ने वाली है। ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं की रीनॉल्ट के पास suv सेगमेंट में Magnite के अलावा अभी कुछ खास है नहीं, ऐसे में डस्टर के आने से कंपनी को कमी पूरी करने में मदद होने वाली है।

नई डस्टर नया इंजन होगा, वो भी हाइब्रिड पावर के साथ। हालांकि ये विकल्प के तौर पर होगा, माना जा रहा है की पिछले मॉडल में दिए गए इंजन को भी जारी रखा जाने वाला है। इसे ऑटोमैटिक और मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। बात रही डिज़ाइन की तो इसके बारे में जो बातें आ रही हैं, उनके मुताबिक नई डस्टर के डिज़ाइन को रीनॉल्ट ने एक अन्य कंपनी DACIA के साथ मिलकर तैयार किया है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के लिए तैयार है Mahindra Scorpio N 2.O! इस बार मिलेगा टेलीस्कोपिक अडजस्टेबल…

कार के फीचर एडवांस होंगे, इसमें बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले, पार्किंग सेंसर, नेविगेशन सिस्टम, ADAS, ड्यूल टोन डैशबोर्ड, पार्किंग कैमरा, डैशकैम और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियां भी होने वाली हैं। इन फीचर्स के अलावा कार में 50 लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया जा सकता है, जबकि कम्फर्ट के लिए 300 लीटर के आस-पास का बूटस्पेस भी देखने को मिल सकता है।

कार मेकर का कहना है की उनकी नई डस्टर पूरी तरह से एडवांस और स्मार्ट होने वाली है, इसमें वो सभी खूबियां होंगी जो आज की डिमांड है और बाकी कंपनियां अपनी कारों में लेकर आ रही है। कार की कीमत को लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है, ऐसा मान सकते हैं की मौजूदा मॉडल से नए मॉडल की कीमत में 2 लाख रुपये तक का अंतर् देखने को मिल सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।