जापानी फीचर्स वाली Mahindra Bolero Neo Plus पर आया अफ़्रीकी सुंदरियों का दिल

mahindra-bolero

ऑटोमोबाइल मार्केट में तेजी से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सभी कंपनियां एक के बाद एक नए डिज़ाइन और इंजन के साथ कार लॉन्च कर रही हैं। आने वाले दिनों में कुछ बेहतरीन कारें देखने को मिलेंगी और इनमें से एक नाम Mahindra Bolero Neo के फेसलिफ्ट वैरिएंट Mahindra Bolero Neo Plus का भी हो सकता है। इस कार को लॉन्च करने की बात काफी लंबे समय से चल रही है, लेकिन अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Bolero Neo Plus में मिलने वाले बेसिक फीचर्स Bolero Neo की ही तरह हो सकते हैं, जबकि एडवांस फीचर्स में बदलाव देखने को मिल सकता है। जहां तक बात इंजन की है तो इसमें भी बदलाव की संभावना काफी कम है। आइए जानते हैं Mahindra Bolero Neo में मिलने वाले उन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को जो नए मॉडल में भी देखने को मिल सकते हैं।

Mahindra Bolero Neo स्पेसिफिकेशन

नए एमिसन स्टैण्डर्ड, BS6 Phase 2 के साथ आने वाली Mahindra Bolero Neo में 1493 cc, का 1.5L I4 mHawk 100, 3 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder, DOHC इंजन दिया गया है। ये 3750 rpm पर 100 bhp की पावर और 1750 rpm पर 260 Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। डीजल फ्यूल पर चलने वाली इस कार में मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 5 स्पीड गियर बॉक्स जोड़े गए हैं।

Mahindra Bolero Neo डायमेंशन

Mahindra Bolero Neo में 2680mm लंबे व्हील बेस के साथ 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और 384 लीटर का बूटस्पेस दिया जा रहा है। वहीं कार की लंबाई, चौड़ाई और उंचाई क्रमशः 3995mm, 1795mm और 1817mm है। 7 सीटर इस कार का पूरा वजन करीब 2,215 किलो है।

ये भी पढ़ें: देशी जुगाड़ से बना दी पानी के मोटर से चलने वाली Splendor! वीडियो देख Elon Musk को 100 डिग्री…

Mahindra Bolero Neo इंटीरियर

Mahindra Bolero Neo के इंटीरियर में इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर (Electronic Multi-Tripmeter), फैब्रिक अपहोल्स्ट्री (Fabric Upholstery), डिजिटल क्लॉक (Digital Clock), ड्राइविंग एक्सपीरियंस कंट्रोल ईको (Driving Experience Control Eco), हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट (Height Adjustable Driver Seat) और ड्यूल टोन डैशबोर्ड (Dual Tone Dashboard) जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।

Mahindra Bolero Neo कीमत

Mahindra Bolero Neo की शुरुआती कीमत 9.63 लाख रुपये है, ये टॉप मॉडल के साथ 12.14 लाख रुपये तक जाती है। अगर आप भी बोलेरो के इस मॉडल को खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे पहले नजदीकी शोरूम जाकर इसे बुक करना होगा।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।