देशी जुगाड़ से बना दी पानी के मोटर से चलने वाली Splendor! वीडियो देख Elon Musk को 100 डिग्री…

splendor

Viral Video: जुगाड़ू देश कहे जाने वाले भारत में हर दिन कोई न कोई कारनामा होता ही रहता है, लेकिन कुछ कारनामें ऐसे होते हैं जो सभी को हैरान कर देते हैं। सोशल मीडिया के ज़माने में आए दिन जुगाड़ के वीडियो वायरल (Viral Video) होते ही रहते हैं, ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है की कैसे एक सख्श ने अपनी पेट्रोल से चलने वाली बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करके ई-बाइक बना दिया है। वायरल वीडियो को अबतक लाखों बार देखा और शेयर किया जा चूका है।

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो को पंजाब का बताया जा रहा है, वहीं के एक व्यक्ति ने अपनी Hero Splendor बाइक को ई-बाइक (e-bike) बना दिया है। वीडियो में देखने पर ये साफ पता लगता है की कैसे इस सख्श ने अपनी स्प्लेंडर बाइक के इंजन को हटाकर उसके स्थान पर घरों में लगने वाले पानी के मोटर को फिट कर दिया है। पावर के लिए इस मोटर को चार बैटरीज के साथ जोड़ा गया है, हालांकि इस जुगाड़ से बाइक चलती है या नहीं इसका कोई भी प्रमाण नहीं मिल सका है। यहां आपको बता दें की स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के कई वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं, लेकिन उन्हें लेकर भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है।

पिछले दिनों देश के महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने एक वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था, जिसमें गांव के कुछ बच्चों ने जुगाड़ से ही एक 7 सीटर इलेक्टिक साइकिल तैयार की थी। इस वीडियो ने भी काफी समय तक लोगों का ध्यान खिंचा था और अब पंजाब से आ रहा हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक का ये वीडियो सुर्ख़ियों में बना हुआ है। इस वीडियो को अबतक तीन लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें: Hyundai ने किया बड़ा खेल बिना बताए लॉन्च कर दी i30, फीचर्स देख लड़के हो रहे बावले

वीडियो देखने के बाद कई लोग अलग-अलग कमेंट भी कर रहे हैं। इसमें से कुछ लोग ये कह रहे हैं की ये आईडिया देश से बाहर नहीं जाना चाहिए और कुछ का कहना है की ये देखने के बाद कंपनियां अपना माथा पकड़ लेंगी। सोशल मीडिया पर ऐसे ही और भी तमाम जुगाड़ू वीडियो मिल जाएंगे, जो आपको हँसाने के साथ-साथ हैरान भी करेंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।