इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही Mahindra Action, Scorpio का होगा नेक्सट जनरेशन

mahindra-scorpio-electric

Mahindra Action Electric: महिंद्रा मोटर कंपनी के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। दरअसल, कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है।  जिसे खास करके ऑफ रोडिंग के लिए बनाई जा रही है। कंपनी के सूत्रों की माने तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को Mahindra Action EV के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लेकर के ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कंपनी के सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा काफी सारी बातें बताई जा रही है।

वहीं, आपको यह भी बता दे कि इस बात को लेकर के महिंद्रा मोटर कंपनी की ओर से अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन मानी जा रही है कि जल्द ही कंपनी इसको लेकर के आधिकारिक बयान भी देने वाली है। तब तक के लिए हम आपको इस खबर के माध्यम से मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से साझा की गई सभी महत्वपूर्ण जानकारियां देने वाले हैं। इस महत्वपूर्ण जानकारी में इस इलेक्ट्रिक सुव में आने वाली बैटरी, रेंज, और कीमत के बारे में बताई जयेगी।

कैसी होगी इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की मॉडल

क्योंकि यह एक ऑफ रोडिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है इसीलिए इसकी मॉडल भी काफी हद तक महिंद्रा कंपनी के मौजूदा थार से मिलती-जुलती हो सकती है। मानी जा रही है कि इसके बैक लाइट और फ्रंट लाइट को एलइडी लाइटो से भरा जा सकता है।

कितने पावर की बैटरी का होगा इस्तेमाल

महिंद्रा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको 30 kwh की ड्यूल बैटरी क्षमता देखने को मिल सकती है, क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक ऑफ रोडिंग एसयूवी होने वाली है। इसी के साथ इसे फुल चार्ज होने में लगभग 5.30 से 6 घंटे का वक्त लग सकता है। आपको बता दे कि इसमें सिर्फ फास्ट चार्जिंग का ही ऑप्शन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Mahindra Scorpio N 2023 के फीचर्स हुए लीक! अभी तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन अब सभी…

क्या होगी रेंज

कंपनी के सूत्रों की माने तो एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक ऑफ रोडिंग एसयूवी लगभग 300 किलोमीटर से लेकर के 380 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकती है।

किस कीमत पर की जाएगी लॉन्च

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से मानी जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को महिंद्रा लगभग 25 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।