Nexon Ev का सूपड़ा साफ करने आ रही Celerio Electric, एक चार्ज में जाएगी 370km

electric-celerio

Maruti Suzuki Celerio Electric: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को लेकर बड़ी घोषणा करने वाली है। कंपनी के सूत्रों की माने तो यह इलेक्ट्रिक कार कोई नई इलेक्ट्रिक कार नहीं बल्कि कंपनी की मौजूद पेट्रोल वेरिएंट वाली Celerio की ही इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन हो सकती है। हालांकि, आपको बता दे कंपनी ने इसको लेकर अभी तक किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से मानी जा रही है की डिजाइन खत्म होने के बाद इस इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 के नवंबर या दिसंबर महीने में लॉन्च कर दिया जा सकता है।

वहीं, सूत्रों के द्वारा यह भी माना जा रहा है कि इसके पूरे मॉडल को बदला जा सकता है। यानी कि मौजूदा कार के मुकाबले नई इलेक्ट्रिक कार को एक अलग प्लेटफार्म पर बनाई जा सकती है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक कार (Maruti Suzuki Celerio Electric) में आने वाली सभी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।  जिसमें इसकी बैटरी, रेंज, फीचर्स और कीमत भी शामिल है।

Maruti Suzuki Celerio Electric की बैटरी और रेंज

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 29 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। इस बैटरी को एक फुल चार्ज होने में लगभग 6.20 से 8 घंटे का वक्त लग सकता है। लेकिन वहीं, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो इस बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 3.20 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: Honda लेकर आ रहे हैं Dio Electric Scooter, एक चार्ज में चलेगी इतने किलो मीटर

इस इलेक्ट्रिक कार के रेंज की बात की जाए तो कंपनी के सूत्रों द्वारा मानी जा रही है कि एक फुल चार्ज में यह कार लगभग 340-370 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

Maruti Suzuki Celerio Electric की फीचर्स

क्योंकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक कर होने वाली है इसलिए इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स के इस्तेमाल किया जा सकते हैं। जिसमें की ड्राइविंग मोड, सनरूफ, टच स्क्रीन डिस्प्ले, और म्यूजिक सिस्टम शामिल है।

Maruti Suzuki Celerio Electric की कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Maruti Suzuki Celerio Electric की एक्स शोरूम कीमत लगभग 9 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।