शेर आ रहा है वापस! Tata Sumo Gold 2023 की मॉडल देखकर जंगल में मचा हाहाकार

tata-sumo-gold

Tata Sumo Gold 2023: पिछले लगभग 1 साल से टाटा मोटर्स के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि कंपनी एक नई एसयूवी पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि इस नई एसयूवी का डिजाइन कंपनी के बंद हो चुकी Sumo Gold से मिलती जुलती है। हालांकि कंपनी के द्वारा इसको लेकर अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन पिछले काफी दिनों से इस चीज का प्रयास लगाया जा रहा है की Tata Motors अपनी नई Tata Sumo Gold को साल 2025 के जून व जुलाई महीने में लॉन्च कर सकते हैं।

वहीं, इसके डिजाइन की बात की जाए तो माना जा रहा है कि इसकी बाहर की बॉडी पहले की तरह ही ऊंची और बड़ी हो सकती है और इस एसयूवी गाड़ी के इंटीरियर में काफी सारे नए और एडवांस्ड फीचर्स के इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

Tata Sumo Gold 2023 इंटीरियर

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसके इंटीरियर में काफी सारे नए और एडवांस फीचर्स के इस्तेमाल किया जा सकते हैं। जिसमें की एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो डोर लॉक, पावर स्टीयरिंग, 9 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, और सोनी म्यूजिक सिस्टम जैसी तमाम नई फीचर्स दी जा सकती है।

Tata Sumo Gold 2023 की इंजन पावर और माइलेज क्या हो सकती है?

कंपनी के सूत्रों की माने तो इस नई एसयूवी में आपको काफी तगड़े इंजन दिए जा सकते हैं। जो कि लगभग 1955 cc की हो सकती है। वहीं, माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स कंपनी की यह एसयूवी मैच मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। और इस एसयूवी कुल 6 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। टाटा मोटर्स के इस नई एसयूवी के माइलेज की बात की जाए, तो यह एसयूवी डीजल इंजन के साथ लगभग 13-24 kmpl की माइलेज दे सकती है। और इस एसयूवी में आपको लगभग 65 लीटर की फ्यूल टैंक भी दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: इस नए अपडेट के बाद बढ़ जाएगी मारुति सुजुकी Ignis की डिमांड

Tata Sumo Gold 2023 की क्या कीमत होगी?

वैसे तो आधिकारिक तौर पर यह बात नहीं बताई गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इस एसयूवी के कुल 9 वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। जिसमें से सबसे बेसिक वाले वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 11.20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।