Thar Electric के छक्के छुड़ाने आ रही है Jimny Electric, सिर्फ इतने रुपए की कीमत में…

jimny-electric

Maruti Jimny Electric: जैसा कि सबों को पता है कि भारतीय बाजार में फिलहाल चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन का डिमांड दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और जब से महिंद्रा ने अपनी Thar को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लाने का निर्णय लिया है तब से ही मारुति सुजुकी कंपनी के तरफ से काफी सारे कयास लगाए जा रहे हैं। यानी कि कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि मारुति सुजुकी भी जल्द अपनी ऑफ रोडिंग गाड़ी Jimny को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लाने वाली है।

हालांकि, आपको बता दे फिलहाल कंपनी की ओर से इसको लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि महिंद्रा थार के तरह ही जब एक बार इसका डिजाइन कंप्लीट हो जाएगा। तब ही कंपनी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि करेगी। लेकिन आज के इस खबर में हम आपको मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक ऑफ रोडिंग कार के बारे में तमाम जानकारियां देने वाले हैं।

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपको बता दे की मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के Jimny Electric की डिजाइन काफी अलग होने वाली है। माना जा रहा है कि इसका डायरेक्ट मुकाबला महिंद्रा के इलेक्ट्रिक थार से होने वाला है। और इसी के कारण इसका डिजाइन भी महिंद्रा थार के तरह ही देखने में लग सकता है।

कैसी होगी बैटरी क्षमता

जैसा कि कंपनी के सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक वेरिएंट होने के बावजूद भी यह कार एक ऑफ रोडिंग कार होगी। इसीलिए इसमें काफी तगड़े बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है वैसे तो माना जा रहा है कि इस कर में आपको 45 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। वहीं, माना जा रहा है कि यह बैटरी लगभग 6.20 से लेकर 8.10 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक फुल चार्ज में यह कार लगभग 450 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। साथ ही अगर इस कार से ऑफ रोडिंग किया जाएगा तो इसकी दूरी घटकर 300 किलोमीटर हो सकती है।

ये भी पढ़ें: शेर आ रहा है वापस! Tata Sumo Gold 2023 की मॉडल देखकर जंगल में मचा हाहाकार

क्या होगी इस इलेक्ट्रिक कार की नई कीमत

क्योंकि यह एक मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की ऑफ रोडिंग कार है। इसीलिए इसकी कीमत भी मिडिल क्लास लोगों के बजट के अंदर होगी। वैसे तो खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 17.20 लाख रुपए से हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।