इस नए अपडेट के बाद बढ़ जाएगी मारुति सुजुकी Ignis की डिमांड

ignis

Maruti Suzuki Ignis New: कुछ मोटर एक्सपर्ट्स और मीडिया के माध्यम से बताया जा रहा है कि मारुती सुजुकी मोटर कंपनी की ignis कार को कंपनी ने काफी शौक से बनाया था। लेकिन यह कर भारतीय ग्राहकों के दिलों पर राज नहीं कर पाया। और जिस उम्मीद के साथ कंपनी ने इस कार को लॉन्च किया था, उसी उम्मीद के साथ अब यह इसे अपडेट भी करने जा रही है। पता है बहुत सारे लोगों को यह सुनकर आश्चर्य होगा।  लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा यह बात सच बताई जा रही है।

हालांकि, कंपनी की ऑफिशियल टीम के ओर से इसको लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन काफी सारे एक्सपर्ट्स और मीडिया रिपोर्ट्स का भी यही मानना है। तो आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की इस नई अपडेटेड कार में क्या नयापन आने वाला है।

Maruti Suzuki Ignis New में आने वाली इंजन के बारे में जानते हैं

वैसे तो माना जा रहा है कि इसकी इंजन मौजूदा मॉडल के तरह ही हो सकती है। यानी कि यह कर भी आपको सिंगल पेट्रोल वेरिएंट में देखने को मिल सकती है। जो कि लगभग 1199 cc के इंजन से लैस हो सकती है। हालांकि कंपनी का यह कर आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में आ सकता है।

Maruti Suzuki Ignis New के द्वारा दी जाने वाली माइलेज

खबरों की माने तो इस नए अपडेट के बाद कार्ड पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 21.90 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। और वहीं, इस कार की फ्यूल टैंक आपको लगभग 40 लीटर की देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: Ktm 390 Duke और Triumph speed 400 में कौन है आपके लिए बेहतर, ये रही इसकी डिटेल

Maruti Suzuki Ignis New में आने वाली तमाम तरीके की फीचर्स

वैसे तो कंपनी के सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इसमें तमाम प्रकार के नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। जिसमें कि एबीएस सिस्टम, डबल एयरबैग, एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और 7 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Ignis New की कीमत

वहीं, बात करें इसकी कीमत की तो इस नए अपडेट के बाद कर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.20 लाख से लेकर 6.60 लाख रुपए तक हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।