Yamaha MT-03 और RX100 को लेकर लीक हुई रिपोर्ट, 2.79 लाख रुपये तक हो…

rx100

यामाहा कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली बाइक रही RX100 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जल्द ही एक नई बाइक लॉन्च की जा रही है, जिसका नाम RX से हो सकता है। इस बाइक के फीचर अपने आप में बेहद ही दमदार होने वाले हैं, इसकी आधिकारिक जानकारी जल्द ही सामने आ सकती है।

यामाहा भारत की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स बाइक निर्माता कंपनियों में से एक है, कंपनी के पास बाइक्स की एक बड़ी रेंज है और आने वाले सालों में कुछ नई बाइक्स इनकी रेंज में जुड़ने वाली हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अगले एक साल में यामाहा 6 नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने जा रही है। ये सभी बाइक्स भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए खास तौर पर आने वाली हैं, ज्यादा जानकारी के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

पिछले एक साल से ये खबर आ रही है की यामाहा Rx 100 को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है, लेकिन कंपनी का कहना है की ऐसा मुमकिन नही है, हालांकि नाम में कुछ बदलाव के साथ पेश किया जा सकता है। बाइक के पिछले मॉडल को कम्प्यूटर सेगमेंट में लॉन्च किया गया था, लेकिन जब नई बाइक लॉन्च की जाएगी वो स्पीोर्टस बॉडी और फीचर्स के साथ आएगी।

ये भी पढ़ें: ओ भाई साहब, सभी के दिलों पर राज करने आ रही है Maruti Futuro-E, खूबियां देख बेहोस हुए…

अभी Yamaha MT-03 को लेकर सबसे अधिक बातें हो रही हैं, इस बाइक को जल्द ही लॉन्च किया जाने वाला है, लेकिन कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी पहले ही साझा कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक Yamaha MT-03 में 321 cc का Liquid-cooled, 4-stroke; 4 valves, DOHC इंजन दिया जाने वाला है, इस इंजन में 10750 आरपीएम पर 41.4 PS की पावर और 9000 आरपीएम पर 29.6 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है।

14 लीटर का फ्यूल टैंक सफर के लिए सहायक होने वाला है, वहीं सेफ्टी के लिए ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों साइड में वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक दिए जाने की बात कही जा रही है। MT-03 को स्टार्ट करने के लिए केवल सेल्फ दिया जाएगा, जोकि आजकल का फैशन बन चुका है। इसकी कीमत के बारे में एक्सपर्ट्स का मानना है की अगर 2.79 लाख रुपये तक हो फिर सही है, हालांकि इसकी सटीक जानकारी लॉन्च के वक़्त ही सामने आएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।