Activa से टक्कर लेने के लिए आ चुका है Peugeot Django 125, कीमत मात्र

peugeot-django-125

Peugeot Django 125: आजकल के शहरी जीवन में आसानी से घूमने, ट्रैफ़िक जाम में फंसने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ,पार्क करने के लिए कम स्पेस के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन स्कूटर बन गया है जो एक सस्ता ऑप्शन होता है। स्कूटर आपको महंगी तेल और बस के खर्चों से बचाता है। जिससे स्कूल कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट हो या ऑफिस जाने वाले लोग। स्कूटर को प्रायोरिटी में आगे रखते है।

ऐसे ही ग्राहकों की जरूरतों और बढ़ती मांगो को देखते हुए टू – व्हीलर कंपनिया कई सारे अपडेटेड फीचर्स और स्टाइलिश लुक के साथ स्कूटर्स को मार्केट में लांच कर रही है। तो चलिए आपको आज ऐसे ही स्कूटर के बारे में बताते है जो अपने स्टाइल को लेकर काफी चर्चा में बना है। हम बात करने जा रहे है प्यूज़ो डीजेंगो 125 (Peugeot Django 125) की जो एक छोटा स्कूटर है और जो काफी आकर्षक डिज़ाइन और अच्छे फिनिश के साथ आता है। इसका विंटेज-इंस्पायर्ड लुक और स्कूटर के क्रोम-प्लेटेड बॉडी रिंग्स इसे एक चमकदार स्टाइल देती हैं जो इसे भीड़ से अलग बनाती है।

प्यूज़ो डीजेंगो 125 (Peugeot Django 125) कीमत और इंजन :

बात करे स्कूटर की कीमत की तो प्यूज़ो डीजेंगो 125 ( Peugeot Django 125) मध्यम रेंज स्कूटर है। जिसकी शुरुआती कीमत लगभग 1.40 लाख रूपए है। आप इसे 14,000 रूपए के डाउनपेमेंट करके भी घर ला सकते है जिसकी हर महीने EMI 2,585 रूपए होगी। Peugeot Django 125 स्कूटर में 125 सीसी 4-स्ट्रोक एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर है, जो 8000 आरपीएम पर 11.3 PS और 6000 आरपीएम पर 11. 2Nm का उत्पादन करता है।

जिसमे टेलीस्कोपिक फोर्क्स और सिंगल रियर शॉक अब्जॉर्बर है। ब्रेकिंग सिस्टम 200 मिमी फ्रंट डिस्क और 190 मिमी रियर डिस्क से आती है। स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। स्कूटर में 8.5 लीटर फ्यूल टैंक है। साथ ही स्कूटर का दावा किया माइलेज 50 किमी/लीटर है जिससे शहरों में ट्रेवल करते समय इससे अधिक फायदा होता है और इसका टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: Yamaha MT-03 और RX100 को लेकर लीक हुई रिपोर्ट, 2.79 लाख रुपये तक हो…

प्यूज़ो डीजेंगो 125 (Peugeot Django 125) स्पेसिफिकेशन :

प्यूज़ो डीजेंगो 125 (Peugeot Django 125) के डायमेंशन की बात करे तो इसका लंबाई 1925 मिमी, चौड़ाई 710 मिमी, ऊंचाई 1190 मिमी और व्हीलबेस 1350 मिमी, सीट की ऊंचाई 770 मिमी है। स्कूटर को दो आकर्षक रंगो ड्रैगन रेड और डीप ओशन ब्लू में लांच किया गया है। स्कूटर में एबीएस जैसी सुरक्षा फ़ीचर्स होते हैं, जिससे ब्रेकिंग पर अधिक कंट्रोल मिलता है। जिससे सेफ राइडिंग मिलती हैं। साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी सिग्नल लैंप, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, लो फ्यूल वार्निंग, साथ ही सर्विस रिमाइंडर जैसे स्मार्ट फीचर्स भी है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।