Honda Hornet 2023 को देखते ही ऑस्ट्रिया रवाना हुई ktm? अपने Duke 200 को छोड़ते वक़्त हुआ

honda-cb-hornet-2023

भारत में आए दिन नई-नई बाइक्स लॉन्च हो रही है, इसी सिलसिले में Honda भी अपनी CB Hornet 160R को एक बार फिर नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ महीनों से होंडा इस बाइक पर काम कर रही है। माना जा रहा है की इस बाइक को लॉन्च कर होंडा बजाज, यामाहा, और सुजुकी जैसी बाइक्स का खेल बिगाड़ने वाली है। बता दें की पहले भी इस बाइक को कंपनी ने लॉन्च किया था, लेकिन बाद में फिर इसे बंद कर दिया गया। लेकिन अब एक बार फिर कंपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में उतारने वाली है। तो आइए आपको बताते है इस बाइक की सारी डिटेल्स।

Honda CB Hornet 160R इंजन

इस बाइक में आपको 162.71cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलेगा, जो की 15.7bhp की पावर और 14.76NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा।

Honda CB Hornet 160R फीचर्स

इस बाइक में आपको कई एडवांस फीचर्स मिलने वाले है। जहां पहले होंडा इस बाइक में डिजिटल डिस्पले, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ABS, X-Shaped Tail lamp, जैसे फीचर्स देती थी। तो वहीं नए CB Hornet 160R में आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले है। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस बाइक में वो फीचर्स देने वाली है, जो आजतक होंडा ने भारतीय बाजार में किसी अन्य बाइक्स में नहीं दिया था। कंपनी इस सेगमेंट में CB HORNET 160R के जरिए अपना दबदबा कायम करना चाहती है।

Honda CB Hornet 160R माइलेज

इस बाइक में आपको 50kmpl का माइलेज मिलने वाला है। साथ ही 12 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिलेगा। अगर आप किसी लंबे सफर पर जाना चाहते हो तो एक बार पेट्रोल फूल कराने के बाद आप 600 किलोमीटर तक बिना रूके जा सकते है।

ये भी पढ़े: Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Honda लेकर आई क्रूजर बाइक, फीचर्स में भी आगे

Honda CB Hornet 160R कीमत

इश बाइक को लेकर अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन ये माना जा रहा है की इस बाइक की कीमत 1.20 लाख से लेकर 1.50 लाख तक हो सकती है।

Honda CB Hornet 160R कब होगी लॉन्च

सूत्रों की मानें तो होंडा इस बाइक को दिवाली पर लॉन्च कर सकती है। तो अगर आप भी इस दिवाली बाइक लेने की सोच रहे है तो CB Hornet एक अच्छा ऑपशन हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।