Tvs Raider के नए अवतार में देखने को मिलेगी IRon Man की झलक! जानिए क्यों

tvs-raider-marvel-edition

Tvs Raider: स्पोर्ट्स/कम्यूटर बाइक मार्केट में बजाज पल्सर एक बड़ा नाम है। नई बाइक खरीदते समय यह कई लोगों की पहली पसंद होती है। लेकिन टीवीएस हाल ही में पल्सर की कीमत में एक नई बाइक को लॉन्च किया है। इस बाइक को पहले भी लॉन्च किया जा चूका है, लेकिन ये एक खास एडिशन होने वाला है। इस बाइक का नाम टीवीएस रेडर सुपर स्क्वाड एडिशन है। इस बाइक को टीवीएस ने अगस्त महीने में लॉन्च किया था। यह बाइक 125 सीसी सेगमेंट में आती है। टीवीएस रेडर शानदार माइलेज के साथ-साथ तेज रफ़्तार के लिए भी जानी जाती है।

टीवीएस रेडर सुपर स्क्वाड का माइलेज कितना है?

रेडर सुपर स्क्वाड एडिशन में 67 किलोमीटर प्रति लीटर का ARAI माइलेज मिलता है। इस बाइक में 124.8 cc सिंगल सिलेंडर इंजन है, जोकि 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। यह इंजन 7500Rpm पर 11.2hp की पावर और 6000Rpm पर 11.2 Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। टीवीएस ने इसमें कई स्टाइलिश फीचर्स दिए हैं।

कंपनी ने इस बाइक को मार्वल थीम के आधार पर डिजाइन किया है, जोकि देखने में बेहद ही आकर्षक है। नए बदलाव के तौर पर बाइक में एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, डिजिटल डिस्प्ले और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है।

ये भी पढ़ें: अपने देश से भागकर भारत आ चुकी है Kia Sportage! बोली मुझे वापस नहीं…

बाइक में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक, राइडिंग मोड, फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक मिलेगा। लेकिन इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) नहीं मिलता है। बाइक के ब्रेक को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम पर डिज़ाइन किया गया है। इस नई बाइक को लॉन्च करने के पीछे आज की युवा पीढ़ी को आकर्षित करना है।

हॉलीवुड फिल्मों की मार्वल सीरीज के दो पार्ट्स ब्लैक पैंथर और आयरन मैन की थीम पर आधारित बनाया गया है। ब्लैक पैंथर में ब्लैक और पर्पल कलर का डुअल टोन फिनिश मिलेगा। वहीं, आयरन मैन मॉडल में रेड और व्हाइट डुअल टोन फिनिश मिल रहा है। जोकि कस्टमर्स को पसंद भी आ रहा है।

टीवीएस रेडर सुपर स्क्वाड: क्या है कीमत?

कंपनी ने इस को सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया है। कीमत 98,919 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ऑन-रोड 1,15,903 रुपये तक जाती है। टीवीएस रेडर एसएक्स वेरिएंट की कीमत 1,02770 रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है, इसे 1.20 लाख रुपये की ऑन-रोड कीमत में खरीद सकते है। वहीं, स्प्लिट सीट वेरिएंट की कीमत 96,219 रुपये एक्स-शोरूम और ऑन रोड कीमत 1,12,935 रुपये है। ये कीमतें आपके शहर के मुताबक बदल भी सकती हैं।

Latest posts:-