Kia Sonet फेसलिफ्ट आ रही है भारत, लेकिन फीचर्स कैसे लीक हो गए इसके?

kia-sonet

Suv सेगमेंट में तेजी से बढ़ती डिमांड के बीच किआ मोटर्स ने नए मॉडल्स को लॉन्च करने के साथ-साथ पुराने को अपडेट करना भी शुरू कर दिया है। अभी जो तस्वीर आपको नजर आ रही है ये जल्द ही लॉन्च होने जा रही Kia Sonet की है। अब आप सोच रहे होंगे की किआ सॉनेट तो पहले से मार्केट में है फिर कैसे दोबारा लॉन्च हो सकती है, तो बता दें की ये सॉनेट का फेसलिफ्ट मॉडल है जोकि नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आने वाला है।

लीक्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार को दिसंबर में लॉन्च किया जाने वाला है और उसके साथ ही इसकी कीमत भी जारी होगी, लेकिन क्या आपको पता है की इस कार की कुछ खूबियां पहले ही लीक हो चुकी हैं। मौजूदा मॉडल की कीमत 7.79 लाख रुपये से शुरू होकर पंद्रह लाख रुपये तक जाती है, जबकि फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत इससे अधिक होने वाली है।

सॉनेट फेसलिफ्ट के इंटीरियर में नए सेंटर कंसोल, एसी पैनल और वेंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-टोन इंटीरियर थीम, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कंट्रोल के साथ तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलने वाला है। कार के इंजन को पहले की तरह रखते हुए इसे 1.2-लीटर NA पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल और 1.5-लीटर डीजल पर लॉन्च किया जाएगा, पहले ये बातें कही जा रही थी की किआ की ओर से डीजल इंजन को बंद कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: इस दिवाली मात्र इतने रुपये में लेकर जाइए Alto k10, कहीं CNG के पीछे तो…

हालांकि अभी भी इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। नए अलॉय व्हील्स के साथ कार के प्रति कस्टमर्स में आकर्षण बढ़ने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ सॉनेट में सेल्टोस फेसलिफ्ट की तर्ज पर ADAS दिया जा सकता है, जोकि सेफ्टी के लिहाज से शानदार होने वाला है।

इस कार में पहले से भी कुछ स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं, लेकिन अब ये पूरी तरह से एडवांस होने वाली है। कंपनी से जुड़े अधिकारीयों का कहना है की उन्हें उम्मीद है की जो प्यार सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल को दिया गया है, वही प्यार सॉनेट फेसलिफ्ट को भी मिलेगा। अगर नहीं पता तो बता दें की लॉन्च के कुछ दिन के भीतर ही सेल्टोस फेसलिफ्ट के 20 हजार यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।