इस दिवाली मात्र इतने रुपये में लेकर जाइए Alto k10, कहीं CNG के पीछे तो…

alto-k10

Alto k10: इस दिवाली कार खरीदने जा रहे हैं और बजट पांच लाख रुपये के आस-पास है तो आल्टो के लिए जा सकते हैं। इस कार को खरीदने का सुझाव देने के पीछे कई वजहें हैं, इसमें एक कम से कम समय में डिलीवरी मिलना भी शामिल है। मारुती सुजुकी की रेंज की रेंज में शामिल बाकी सभी कारों पर आल्टो के मुकाबले लंबी वेटिंग चल रही है।

दूसरी वजह है कम कीमत में बेहतर परफॉरमेंस, आल्टो की परफॉरमेंस का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की पहले मॉडल से लेकर अबतक इस कार के 45 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई है और इसी आंकड़े के साथ आल्टो भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार भी बन चुकी है।

तीसरी जो वजह है वो है इसके साथ मिलता CNG का विकल्प, मारुती सुजुकी की ओर से आल्टो cng को भी बिक्री के लिए मार्केट में उतारा गया है और इसी की डिमांड भी सबसे अधिक है। कार के cng मॉडल की माइलेज 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक जाती है।

ये भी पढ़ें: Skoda Kushaq: कोई भी कार खरीदना है तो पहले इसके फीचर्स पढ़ लो

सात अलग-अलग वैरिएंट्स में आने वाली ये कार 3.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में मिल जाती है और अगर आप इसके टॉप मॉडल को खरीदते हैं तो इसके लिए 5.96 लाख रुपये तक खर्च करने हो सकते हैं। इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने आल्टो के नए मॉडल k10 को लॉन्च किया था, इसे आल्टो 800 की जगह पेश किया गया था।

इस नए मॉडल में रियर बंपर, स्वेप्टबैक हैलोजन हेडलैंप, सिंगल-पीस ग्रिल, सिल्वर व्हील कवर, टेल लाइट, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और फेंडर-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स भी मिलता है। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 के इंटीरियर में सिल्वर एक्सेंट के साथ ब्लैक इंटीरियर थीम, सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एसी वेंट, पावर विंडो, सेंटर कंसोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल दिया गया है।

सेफ्टी के लिए कार में मॉडल में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। इन्हीं खूबियों के साथ आल्टो शानदार बन जाती है। इसके साथ कंपनी कुछ ऑफर्स भी पेश कर रही है, जोकि सीधे तौर पर आपकी बचत करवाते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।