लॉन्च के एक साल बाद लीक हो गए TVS Apache RTR 160 के फीचर्स!

tvs apache rtr 160

तगड़ी परफॉरमेंस वाली स्पोर्ट्स बाइक खरीदने का सपना देख रहे हैं तो इस आर्टिकल की मदद ले सकते हैं। यहां एक बजट स्पोर्ट्स बाइक के बारे में बताने वाले हैं, जोकि परफॉरमेंस के मामले में भी शानदार है। इस बाइक का नाम TVS Apache RTR 160 है और इसकी कीमत 1.19 लाख रुपये से शुरू होती है, ऐसे में इस दिवाली ये बाइक आपके बजट में हो सकती है। चलिए बताते हैं इसके फीचर्स के बारे में, जोकि बिक्री को बनाए रखने में काफी मददगार शाबित हुए हैं।

इस बाइक में 7000 rpm पर 13.85 Nm का टॉर्क और 8750 rpm पर 16.04 PS की पावर जेनरेट करने वाला 159.7 cc का SI, 4 stroke, Air cooled, SOHC, Fuel Injection इंजन दिया गया है। ये इंजन पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है।

स्पोर्ट्स बाइक होने की वजह से इसकी सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है, बाइक के दोनों साइड में डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसे और भी बेहतर बनाने के लिए सिंगल चैनल एबीएस को जोड़ा गया है, ये बाइक को कंट्रोल करने में सहायता करने वाला है।कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक उनकी ये बाइक 47 kmpl का माइलेज देती है और अगर इसके 12 लीटर के फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो आसानी से 500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Kia Sonet फेसलिफ्ट आ रही है भारत, लेकिन फीचर्स कैसे लीक हो गए इसके?

Rain,Sports,Urban मोड के साथ Apache RTR 160 की परफॉरमेंस को कंट्रोल किया जा सकता है, मोड्स के साथ बाइक की स्पीड को कम या अधिक किया जा सकता है। डिजिटल क्लस्टर के साथ इसमें ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज और ट्रिपमीटर दिया गया है।

डायमेंशन देखें तो इसकी चौड़ाई 730 mm, लंबाई 2085 mm और उंचाई 1105 mm है, इसके साथ 790 mm की सैडल हाइट, 180 mm ग्राउंडक्लीयरेन्स और 1300 mm का व्हीलबेस मिल जाता है।

इन खूबियों के साथ बाइक और भी दमदार हो जाती है।रियर में Monotube Inverted Gas filled shox (MIG) with spring aid और फ्रंट में Telescopic forks के साथ बाइक को ड्राइव करने का मजा कई गुना बढ़ जाता है। इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए LED लाइटिंग की गई है, जोकि अब सभी बाइक्स में देखने को मिल जाती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।