14 दिसंबर को आ रही है Kia sonet facelift! इतनी होगी कीमत

kia-sonet-facelift

Kia sonet facelift: सितंबर 2020 में लॉन्च हुई किआ सॉनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया जाने वाला है। यह भारतीय कार बाजार में सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक मानी जाती है। इसकी लॉन्च को लेकर जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक कार 14 दिसंबर को लॉन्च होगी, कंपनी इस कार में कई नए फीचर्स जोड़ने जा रही है। जोकि आपको भी आकर्षित करने वाले हैं।

इनमें नए टेल लैंप, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एलईडी हेडलैंप और डुअल टोन अलॉय व्हील शामिल हैं। कार के लुक के अलावा केबिन में भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं। किआ सॉनेट फेसलिफ्ट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन से चलने वाली है। इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 7 स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन का विकल्प आने वाला है। वेरिएंट के आधार पर इसमें बदलाव हो सकता है।

फीचर्स और सेफ्टी

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट के केबिन में नई डुअल-टोन इंटीरियर थीम, एयरकॉन पैनल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मोबाइल फोन कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं देखने को मिलने वाली हैं। सेफ्टी के लिए सबसे एडवांस मानी जाने वाली तकनीक ADAS को शामिल किया जा रहा है।

यह फीचर यात्रियों और ड्राइवर की सुरक्षा के लिए उपयोगी माना जाता है। अन्य फीचर्स के तौर पर कार में सेंट्रल लॉकिंग, 6 एयरबैग, सीट-बेल्ट वार्निंग, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक मिलने वाला है।

ये भी पढ़ें: Bajaj Chetak electric हुआ लॉन्च, कीमत 1.15 लाख रुपये से शुरू

कीमत

किआ सॉनेट के मौजूदा मॉडल के पेट्रोल वेरिएंट को 7.79 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 14.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते है। नई किआ सोनेट फेसलिफ्ट की कीमत 8 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सन, सिट्रोएन सी3, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर जैसी गाड़ियों से होने वाला है।

लॉन्च डिटेल्स

14 दिसंबर को लॉन्च के साथ ही कार की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी, माना जा रहा है जो उत्साह सेल्टोस फेसलिफ्ट की बुकिंग के दौरान देखा गया था वही सॉनेट के लिए भी होने वाला है। दोनों गाड़ियां अपनी परफॉरमेंस के लिए जानी जाती हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।