Honda sp 160 vs unicorn 160: आखिर कौन है कम कीमत में सबसे बेस्ट, खुद ही करिए टेस्ट

honda

Honda sp 160 vs unicorn 160: कम्यूटर सेगमेंट में होंडा कंपनी लगातार विस्तार कर रही है, अभी हाल ही में एक नई बाइक को लॉन्च किया गया था, जिसका जलवा अब दिखना भी शुरू हो चूका है। इस बाइक का नाम यूनिकॉर्न 160 है और परफॉरमेंस की बात ही अलग है। बताया जा रहा है की लुक को छोड़ दें तो ये हर मामले में एक कम रेंज की स्पोर्ट्स बाइक को टक्कर देने की क्षमता रखती है।

इस रेंज में कंपनी एक और बाइक को लेकर आई है, इसका नाम एसपी 160 है। अगर आप इन दोनों बाइक्स में से किसी एक को खरीदने की सोच रहे हैं और ये तय नहीं कर पा रहे हैं की किसे ख़रीदा जाए तो इसका उपाय हम लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं कैसे अपने लिए एक बेस्ट बाइक का चयन किया जा सकता है।

दोनों बाइक्स की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसे में यह चुनना बहुत मुश्किल हो जाता है कि कौन सा बेहतर है। आपके काम को आसान बनाने के लिए रिपोर्ट में दोनों बाइक्स की विस्तृत जानकारी पेश की गई है। एसपी 160 में 162 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 13.27 हॉर्स पावर की पावर और 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 14.58 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।

ये भी पढ़ें: 14 दिसंबर को आ रही है Kia sonet facelift! इतनी होगी कीमत

बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12 लीटर की है। दूसरी ओर, होंडा यूनिकॉर्न में 162.7 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 12.73 हॉर्स पावर की ताकत और 14 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है। इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है।

फीचर्स

SP 160 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स सस्पेंशन है। वहीं सेफ्टी के लिए इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी मिलता है। अन्य फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर इंडिकेटर और एलईडी हेडलाइट/टेल लाइट भी है। होंडा यूनिकॉर्न में टेलिस्कोपिक और मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील को सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैश किया गया है। लेकिन इसमें एनालॉग डिस्प्ले और हैलोजन लाइटिंग है।

कीमत

बाइक्स के अलग-अलग वैरिएंट्स कीमत में अंतर है। जैसे की एसपी 160 की एक्स-शोरूम कीमत – सिंगल डिस्क 1,17,500 रुपये और डबल डिस्क 1,21,900 रुपये। वहीं होंडा यूनिकॉर्न की एक्स-शोरूम कीमत 1,10,000 रुपये है। ये कीमतें हर जगह एक जैसी ही रहने वाली हैं, जबकि ऑन रोड कीमत शहर के मुताबिक बदल सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।