हो गया ऐलान आ रही Kia Seltos Facelift, फीचर्स में देगी Fortuner को टक्कर

kia-seltos-2023

Kia Seltos Facelift: भारतीय ऑटो बाजार में अब काफी सारी ऐसी मोटर कंपनी आ गई है, जो ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। इसी में से एक नाम Kia कार निर्माता का आता है। Kia इस वक्त काफी सारी एडवांस फीचर्स वाली गाड़ियां निकाल रहा है। अभी हाल ही के एक रिपोर्ट में Kia Seltos Facelift को दिखाया गया था, तब से इसकी चर्चा ऑटो बाजार में काफी जोरों शोरों से चलने लगी है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने ना सिर्फ इसका मॉडल बल्कि इसके फीचर्स को लेकर भी काफी बड़ा बदलाव करने का फैसला लिया है।

आगे इस खबर में हम आपको Kia Seltos Facelift से संबंधित वह सभी जानकारियां देने वाले हैं, जो फ़िलहाल मीडिया रिपोर्ट्स में बताई जा रही है। इसमें इसके फीचर्स से लेकर इंजन और माइलेज से लेकर कीमत सबों के बारे में बताया जाएगा।

Kia Seltos Facelift फीचर्स

इस कार में कुछ खास फीचर्स के तौर पर ड्यूल सुनरूफ दिया जा सकता है, साथ ही बॉस के 6 बड़े स्पीकर दिए जा सकते हैं। वहीं, कुछ बेसिक फीचर्स के मद्देनजर पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, फोग लाइट, और एलॉय व्हील जैसी चीजें जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़े: Kia Sonet HTX Turbo iMT पर फिसला अमेरिकी लड़कियों का दिल, “पापा यही…

Kia Seltos Facelift इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जा सकता है। पिछले मॉडल के जैसे इसमें भी आपको 1497 cc का इंजन देखने को मिल सकता है। साथ ही कार सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में आ सकती है। जो कि आपको सिर्फ पेट्रोल इंजन में देखने को मिल सकता है।

Kia Seltos Facelift माइलेज

क्योंकि इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है तो उम्मीद की जा रही है की इसके माइलेज में भी कोई बदलाव नहीं आ सकता है। फिलहाल कंपनी के दावों की माने तो मौजूदा कार लगभग 20 kmpl की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। इसलिए नई Kia Seltos 2023 कि भी माइलेज इसी के आसपास होगी।

Kia Seltos Facelift कीमत

कीमत के मद्देनजर Kia Seltos 2023 थोड़ी ज्यादा हो सकती है। क्योंकि इसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख 30 हजार रूपये हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।