भारत में जल्द लॉन्च होने जा रही है Kia ev5, जानिए कीमत और लॉन्च तारीख

kia-ev5

दुनिया की जानी-मानी कार मेकर किआ मोटर्स अपनी गाड़ियों के आधुनिक फीचर्स और शानदार डिज़ाइन की वजह से लोगों के बीच काफी प्रचलित है। कंपनी के पास हर सेगमेंट में गाड़ियां हैं और इन्हें समय की डिमांड के मुताबिक अपडेट भी किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जान रहे हैं की किआ मोटर्स भारत में अपने इलेक्ट्रिक कार लाइनअप का विस्तार करने जा रही है।

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक किआ एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है, जिसकी ग्लोबल लॉन्च जल्द ही सकती है। ये कार भारत से ही ग्लोबल मार्केट में आएगी, यानि की सबसे पहले भारतीय कस्टमर्स को इसकी सवारी का मौका मिलेगा। इस कार का नाम Kia ev5 होने वाला है, इससे पहले भारत में ev6 को लॉन्च किया जा चुका है। आइए जानते हैं क्यों खास होने वाली है Kia ev5 और किस कीमत में किया जा सकता है लॉन्च।

Kia ev5 का लुक मौजूदा इलेक्ट्रिक से कई गुना एडवांस और आकर्षक होने वाला है, फ्रंट में एक लॉन्ग स्ट्रिप drls लाइट मिल जाएगी। इसके साथ led लाइटिंग भी देखने को मिल जाएगी। बाहरी सभी फीचर्स कार के लुक को आकर्षक बनाते हैं। कार की परफॉरमेंस की बात करें तो ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन पर चलने वाली है।

ये भी पढ़ें: Kia Sonet: फीचर से लेकर डिज़ाइन तक, जानिए कितना फर्क है पुराने और नए मॉडल में

बताया जा रहा है की Kia ev5 में 550km तक की रेंज क्षमता होने वाली है, ये कार एक बार फुल चार्ज होने के लिए छह घंटे का समय लेगी, वहीं चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज करने से कार को एक घंटे से भी कम समय में स चार्ज किया जा सकता है। इस सुविधा को बड़े स्तर तक लेकर जाने के लिए किआ मोटर्स ने एक प्लान पर काम शुरू किया है, जिसके मुताबिक वो अपने सभी डीलरशिप पर फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने वाली है।

यहां कोई भी आकर अपनी गाड़ी को चार्ज कर सकता है, हालांकि जो चार्ज बनेगा वो पे करना होगा। कार की कीमत 40 लाख रुपये से अधिक होने की उम्मीद है, ये भी कार के बेस मॉडल की कीमत है। बाकि आधिकारिक तौर पर जानकारी मिलने के बाद ही कोई जानकारी मिलेगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।