Kia Sonet: फीचर से लेकर डिज़ाइन तक, जानिए कितना फर्क है पुराने और नए मॉडल में

sonet

अगर आप भी हाल ही में लॉन्च हुई किआ सॉनेट के बारे में सोच रहे हैं और खरीदने की प्लानिंग है तो यहां कुछ अहम जानकारियां देने वाले हैं। आज बात इस मुद्दे पर होगी की नई सॉनेट में पुराने मॉडल से कितना फर्क है। तो चलिए बिना देर किए जानते हैं किन खूबियों के साथ आती हैं ये गाड़ियां और कैसे ये एक दूसरे से अलग हैं।

सबसे पहले लुक की बात करते हैं, नई सॉनेट के लुक को शार्प बनाने के लिए लुक को मॉडिफाई किया गया है, इसमें लाइट्स, ग्रिल और बम्प्पर को नए सिरे से डिज़ाइन किया गया है, जोकि देखने में बेहद ही आकर्षक है। लाइटिंग में DRLs के स्थान में थोड़ा परिवर्तन देखा जा रहा है, जबकि हेडलैंप और फॉग लाइट को led युक्त बनाया हुआ है।

कार के रियर साइड में लाइट बार दिया गया है, इसके अलावा टेल लाइट मिल जाती है। नए मॉडल से फॉग डीफ्फुसर गायब नजर आ रहा है। बात इंटीरियर की करें तो कार में पहले के मुकाबले ज्यादा बदलाव नजर नहीं आ रहा है। इसमें टचस्क्रीन डिस्प्ले और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम में बदलाव नजर आ रहा है। बाकी के फीचर्स काफी हदतक एक जैसे हैं।

ये भी पढ़ें: मात्र 50 हजार में शोरूम जाकर खरीदे Maruti Celerio, बिना झंझट होगा सारा पेपर वर्क

नई सॉनेट की एक सबसे बड़ी खासियत ये है की कार में सेफ्टी के लिए ADAS दिया जा रहा है, इस फीचर के जुड़ने से न सिर्फ कार में सवार बल्कि बाहर सड़क पर चल रहे लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होनी है। इससे पहले किआ मोटर्स ने सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल में इस सुविधा को दिया था।

कार में कम्फर्ट स्तर को बढ़ाने के लिए सीट्स को आरामदायक बनाया गया है, बूटस्पेस भी बड़ा मिल जाता है। पावर विंडोस के साथ पावर डोर लॉक, एयर कंडीशनर, हीटर, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, ड्राइवर मिनी डिजिटल डिस्प्ले, रियर एसी वेंट्स, गियर शिफ्ट इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी अपने टॉप अवतार में नजर आ रहे हैं।

अगर आप नई सॉनेट को खरीदने जा रहे हैं तो बता दें की इसी 20 तारीख से कार की बुकिंग शुरू होने जा रही है। बुकिंग अमाउंट 25 हजार रुपये हो सकता है, जबकि कार की एक्स-शोरूम कीमत को लेकर अबतक कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।