मात्र 17 हजार रुपये में आ रहा है jio electric scooter, रेंज देख चढ़ गया OLA का पारा

jio-electric-scooter-

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर JIO के खेमे से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। ऐसा सुनने में आ रहा है की jio अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। जी हाँ, बिलकुल सही सुन रहे हैं आप, मीडिया रिपोर्ट्स में चल रही बातों के मुताबिक jio कंपनी अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माण क्षेत्र में उतरने जा रही है।

ऐसा बताया जा रहा की jio का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अन्य कंपनी के साथ साझेदारी के बाद बनेगा, यानी की ब्रांडिग jio की होगी और बाकी का काम कोई और कंपनी करेगी। जैसा की जिओ को किफ़ायत के लिए जाना जाता है, ऐसे में एक बात तो तय है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी बहुत कम होगी। कुछ रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया की जिओ का पहला electric scooter मात्र 17 हजार रुपये में लॉन्च होगा।

अगर वाकई इस कीमत में jio कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आती है तो इस मार्केट की रूप-रेखा बदल सकती है। इसके फीचर्स को लेकर जो बातें चल रही हैं, उनके मुताबिक इसे एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है, यानी की एक बार में 60 किलोमीटर की यात्रा की जा सकती है और चार्ज टाइम 10 घंटे के आस-पास हो सकता है।

ये भी पढ़ें: फैक्ट्री से लीक हुए Kia Carens CNG के फीचर्स, अब 21 नहीं 25 का माइलेज देगी ये कार

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर jio electric scooter में एलसीडी डिस्प्ले दी जा सकती है, इसमें स्पीड, फ्यूल, रेंज, बैटरी और ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। इन सभी फीचर्स के होने से जाहिर तौर पर स्कूटर की खूबसूरती बढ़ने वाली है। पिछले दिनों एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें ये कहा गया था की रिलायंस कंपनी MG Motors के भारतीय कारोबार का टेकओवर करने जा रही है और अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में jio की एंट्री ये साफ संकेत दे रही है की अंबानी परिवार ऑटोमोबाइल सेक्टर में कुछ बड़ा करने का सोच रहा है।

jio electric scooter के आने से OLA जैसी बड़ी कंपनियों के लिए चुनौती हो सकती है, जानकारों का मानना है की इससे निपटने के लिए ओला को कुछ खास करना होगा। जैसे ही कोई अन्य सूचना मिलती है, सबसे पहले आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।