TVS Raider की खटिया खड़ी करने आ रही है Hero Xtreme 125R, अरे Pulsar BRO, तुम्हे भी…

hero-xtreme-125r

100cc कम्यूटर बाइक सेगमेंट में सालों से अपनी पकड़ मजबूत बनाए हुए Hero Motorcop अब अपनी रेंज का विस्तार करते हुए नए प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। हीरो कम्यूटर बाइक सेगमेंट में मार्केट लीडर है, इसकी पूरी निर्भरता स्प्लेंडर 100cc बाइक पर है। कंपनी की कुल सेल्स में से splendor 100 की हिस्सेदारी 2/3 रही है और इसी निर्भरता को कम करने के लिए हीरो मोटरकॉर्प एक नए सेगमेंट के साथ आ रही है।

इस नए सेगमेंट में कंपनी की ओर से Hero Xtreme 125cc की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है, हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसे Hero Xtreme 125R के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, जहां तक बात फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की है तो ये सीधे तौर पर बजाज की Pulsar 125 और TVS Raider के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक Hero Xtreme 125R का इंजन super splendor से लिया जा सकता है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। स्टैंडर्ड टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर ड्रम ब्रेक बाइक की क्षमता का बखान करते हैं। हीरो की इस नई बाइक का लुक किसी स्पोर्ट्स बाइक से मिलता है, जोकि आकर्षण का मुख्य कारण होने वाला है। इसमें शार्प हेडलैम्प, एक्सटेंशन के साथ स्कल्प्टेड फ्यूल टैंक, ऑल-एलईडी लाइटिंग, रियर-व्यू मिरर, स्लीक टर्न सिग्नल,
स्प्लिट-सीट डिज़ाइन और स्टबी एग्जॉस्ट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: मात्र 17 हजार रुपये में आ रहा है jio electric scooter, रेंज देख चढ़ गया OLA का पारा

Hero Xtreme 125R में Glamour XTEC और Splendor XTEC की तरह air-cooled बेस का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 10.7 bhp की पावर और 10.6 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करने की ताकत है। इसे 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। सफर को आसान बनाने के लिए फ्रंट में telescopic forks और रियर में monoshock सस्पेंशन यूनिट दिए जाने की उम्मीद है। जबकि सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है। बाइक के दोनों व्हील 18 इंच के हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक Hero Xtreme 125R को 93 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसे दिवाली तक लॉन्च किए जाने की संभावना है, ज्यादा जानकारी जल्द ही सामने आएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।