लॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंचे Yamaha Rx100 के एडवांस फीचर्स! अब तो भूलकर भी…

yamaha-rx100

Yamaha Rx100: यामाहा कंपनी अपनी रेंज का विस्तार करते हुए एक के बाद एक नए मॉडल लॉन्च कर रही है, इन सभी बातों से अलग हटकर कंपनी सिर्फ भारत के लिए एक नए प्लान पर काम कर रही है। इस प्लान के मुताबिक अगले एक से दो साल में पांच नई बाइक्स को लॉन्च किया जाने वाला है, ये सभी बाइक्स स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली है। इन्हीं सभी ख़बरों के बीच ये बात सुनने को मिल रही है की यामाहा ने एक लिमिटेड एडिशन को लॉन्च करने का मन बना लिया है, इस बाइक को Rx100 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

जी हाँ, सालों पहले अलग ही रुतबे के साथ चलने वाली Rx100 वापसी कर सकती है, इस बाइक को लेकर पिछले एक साल से बातें चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक के नए मॉडल को एडवेंचर बेस पर तैयार किया जा सकता है, यानी की इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। शुरुआती तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक बाइक में 350cc का इंजन दिया जा सकता है, अब इंजन इतना दमदार है तो इसके पावर और टॉर्क का अनुमान आप लगा सकते हैं।

अभी मार्केट में रॉयल एनफील्ड, ktm, yezdi जैसी कंपनियां एडवेंचर सेगमेंट में आगे चल रही हैं, लेकिन Rx100 के आने के साथ ही हवा का रुख बदल सकता है। जैसा की आप जानते हैं की ऑफ रोडिंग बाइक होने की वजह से ऐसी गाड़ियों में एडवांस फीचर्स देने से बचा जाता है, लेकिन यामाहा के साथ ऐसा नहीं है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक Rx100 में वो सभी खूबियां दी जाएँगी, जो कंपनी अपनी टॉप सेलिंग स्पोर्ट्स बाइक में देती है।

ये भी पढ़ें: जापानी फीचर्स लेकर भारतीय दिलों पर राज करने आ रही है Jeep wrangler, ये हो सकती…

इन नए फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर, चार्जिंग पोर्ट, नेविगेशन, लोकेशन,ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल क्लॉक के साथ और भी तामम चीजें शामिल हो सकती हैं। ऑटो एक्सपर्ट्स के मुताबिक Rx100 की वापसी के पीछे का एक कारण ये भी है की यामाहा कंपनी अपना कस्टमर बेस मजबूत करने की सोच रही है। बाइक की कीमत को लेकर कोई भी बात सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसा बताया जा रहा है की लिमिटेड एडिशन होने की वजह से इसकी कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।