Coming soon का तमगा लेकर हाजिर है Volkswagen Tiguan? कहीं OMG बोलकर…

volkswagen-tiguan

Volkswagen Tiguan Update: जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी Volkswagen अपनी एक प्रसिद्ध एसयूवी कार, जिसे भारतीय ग्राहक़ द्वारा काफी पसंद किया जाता है, उसे अपडेट करने पर विचार कर रही है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा पिछले कुछ समय से माना जा रहा है कि Volkswagen एक नई एसयूवी कार पर कम कर रही है। वहीं, कुछ सूत्रों का यह भी मानना है कि यह नई एसयूवी नहीं बल्कि कंपनी की मौजूदा Tiguan की अपडेट वर्जन हो सकती है।

हालांकि, कंपनी ने इसको लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।  लेकिन माना जा रहा है कि इसके लॉन्चिंग डेट फाइनल होते ही कंपनी इसको लेकर जल्दी एक आधिकारिक बयान भी देगी। तब तक हम आपको सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस नए अपडेट में होने वाली तमाम बदलाव के बारे में बताएंगे। जिसमें कि इंजन, फीचर्स, माइलेज और कीमत समेत सभी चीजे शामिल होंगी।

Volkswagen Tiguan Update की इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसके इंजन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जा सकता है। पहले के तरह ही यह एसयूवी भी आपको मेहज एक पेट्रोल इंजन में देखने को मिल सकता है। जो कि 1984 cc की हो सकती है और इसी के साथ यह एसयूवी भी आपको सिर्फ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकती है।

Volkswagen Tiguan Update की माइलेज

क्योंकि इसके इंजन में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाना है। इसीलिए माना जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद भी इसकी माइलेज पहले के तरह सामान रह सकती है। यानी कि इस नई एसयूवी में आपको लगभग 60-65 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी देखने को मिल सकती है और इसी के साथ यह लगभग 12-14 kmpl तक की माइलेज भी दे सकती है।

ये भी पढ़ें: OLA को ठिकाने लगाने आ रही है Honda Activa Ev! एक चार्ज में पापा की परियों को…

Volkswagen Tiguan Update की फीचर्स

इस नए अपडेट के बाद एसयूवी में कुछ नए।फीचर्स जोड़े जा सकते है। जैसे कि पैनोरमिक सनरूफ, बॉस म्यूजिक सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और 12 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले।

Volkswagen Tiguan Update की कीमत

खबरों की माने तो Volkswagen Tiguan के अपडेट के बाद इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 37 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि, लॉन्चिंग के समय यह कीमत थोड़ी बहुत आगे पीछे हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।