OLA को ठिकाने लगाने आ रही है Honda Activa Ev! एक चार्ज में पापा की परियों को…

honda-activa-ev

Honda Activa Ev: भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटरों की संख्या देखकर होंडा मोटर कंपनी ने भी अपनी प्रसिद्ध Honda Activa को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च करने का निर्णय लिया है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि होंडा मोटर कंपनी जल्द ही अपनी Honda Activa को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में ला सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर जोरों-शोरों से काम चल रहा है और इसे साल 2024 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, आपको बता दे की कंपनी ने इसको लेकर के आधिकारिक तौर पर अभी तक किसी प्रकार की पुष्टि नहीं की है। फिलहाल, जो भी खबरें सामने आ रही है, वह या तो मीडिया रिपोर्ट्स या तो सूत्रों के हवाले से आ रही है। और इसी के मद्देनजर हम आगे आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताएंगे। जैसे कि इसकी बैटरी पावर, इसका रेंज ल, इसमें आने वाले नए फीचर्स और इसकी क्या कीमत होगी समेत सभी चीजे बताएंगे।

Honda Activa Ev की मोटर, बैटरी और रेंज क्या होगी

होंडा मोटर कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको लगभग 3,100 वाट की मोटर पावर दे सकती है। और इसी के साथ माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 3.5 kwh की बैटरी क्षमता से लैस हो सकती है, जिसे एक बार फुल चार्ज होने में लगभग 6.20 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, आगे इसके रेंज की बात करें तो कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर (Honda Activa Ev) लगभग 140 किलोमीटर की रेंज तय कर सकता है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज इसके रीडिंग मोड पर निर्भर कर सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के साथ ही सभी के दिलों पर राज करने आ रहा है Hero Passion xtec 2.O, ये रही एक्स-शोरूम कीमत

Honda Activa Ev की फीचर्स

क्योंकि कंपनी कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है, इसलिए इसमें आपको तमाम आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, फास्ट चार्जिंग पोर्ट, क्लॉक, और लो बैट्री इंडिकेटर।

Honda Activa Ev की कीमत

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है इसलिए इसकी कीमत कंपनी की मौजूदा Honda Activa के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। वैसे तो मानी जा रही है इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 -1.25 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।