Maruti Suzuki Ertiga Ev की तस्वीरें मचा रही हैं बवाल, एक चार्ज में जाएगी 380km

maruti-suzuki-ertiga-ev

Maruti Suzuki Ertiga Ev: मारुति सुजुकी अपनी सबसे प्रसिद्ध 7 सीटर MUV कार को आप इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील करने जा रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पिछले कई दिनों से भारतीय ऑटो बाजार में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि मारुति अपनी Ertiga को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में बदलने जा रहा है। हालांकि आपको बता दें मारुति सुजुकी ने इसको लेकर आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है और ना ही इस खबर को गलत बताया है।

वहीं, जब इस बारे में कंपनी के सूत्रों से पता किया गया तो सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि बहुत जल्द मारुति सुजुकी आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि करने वाली है। तब तक इस नई इलेक्ट्रिक MUV कार में आने वाली तमाम चीजों के बारे में हम आपको बताएंगे। जैसे कि इसकी बैटरी क्षमता क्या होगी, इसका कितना रेंज होगा, इसमें क्या-क्या फीचर्स दिए जाएंगे और वहीं, सबसे महत्वपूर्ण इसकी कीमत क्या होगी।

क्या होगी मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के इस नई MUV की कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपनी इस नई MUV कार को लगभग 21.30 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। जो कि एक इलेक्ट्रिक कार के मुकाबले काफी ज्यादा नहीं बताई जा रही है।

क्या होगी इस इलेक्ट्रिक कर की बैटरी क्षमता और रेंज

सूत्रों की माने तो मारुति सुजुकी अपनी Maruti Suzuki Ertiga Ev में आपको 40.2 kwh की बैटरी क्षमता दे सकती है। जिसे 0-80 फिसिदी चार्ज होने में लगभग 6.40 घंटे का वक्त लग सकता है। वहीं, रेंज की बात की जाए तो माना जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह MUV कार लगभग 350 से लेकर के 380 किलोमीटर की सफर तय कर सकती है। हालांकि, इसकी यह दूरी इसमें बैठने वाले लोगों के संख्या पर भी निर्भर कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Coming soon का तमगा लेकर हाजिर है Volkswagen Tiguan? कहीं OMG बोलकर…

कैसी होगी इस इलेक्ट्रिक MUV कार की फीचर्स

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक MUV कार होने वाली है इसलिए इसमें तमाम तरीके के आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं। जैसे कि पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइविंग मोड, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 9 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।